मध्यप्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ़्यू को छोड़कर समस्त प्रतिबंध समाप्त कर दिये गये हैं : चौहान

 Chouhan
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में निरंतर कमी के दृष्टिगत राज्य में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक लगाए गए रात्रिकालीन कर्फ़्यू को छोड़कर समस्त प्रतिबंध समाप्त कर दिये गये हैं।

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में निरंतर कमी के दृष्टिगत राज्य में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक लगाए गए रात्रिकालीन कर्फ़्यू को छोड़कर समस्त प्रतिबंध समाप्त कर दिये गये हैं। चौहान ने ट्वीट किया, ‘‘प्रदेश में संक्रमण दर तथा उपचाराधीन मामलों में निरंतर कमी के दृष्टिगत पूर्व में महामारी नियंत्रण हेतु लगाए गए समस्त प्रतिबंध समाप्त किए जाते हैं।’’

इसे भी पढ़ें: देश में 60 साल या अधिक उम्र के 1.2 करोड़ लोगों ने अभी तक कोविड टीके की पहली खुराक नहीं ली: सरकार

उन्होंने कहा, ‘‘प्रदेश में समस्त सामाजिक, व्यावसायिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, धार्मिक, मनोरंजन, खेलकूद आदि तथा मेले के आयोजन पूर्ण क्षमता से हो सकेंगे।’’ चौहान ने कहा, ‘‘समस्त स्कूल, कॉलेज और छात्रावास भी पूर्ण क्षमता से चल सकेंगे।

इसे भी पढ़ें: पत्रकार निकायों को पीआईबी मान्यता के नए दिशानिर्देशों पर आपत्ति, मंत्री को लिखा पत्र

विवाह आयोजन और अंतिम संस्कार के लिए संख्या का प्रतिबंध नहीं रहेगा।ध्यान रखें संक्रमण पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए रात्रिकालीन कर्फ़्यू 11 बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा।’’ चौहान ने कहा कि नागरिकों से अपील है कि वे मास्क का उपयोग और कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन अवश्य करें। इसी बीच, मध्यप्रदेश के गृह विभाग के अपर प्रमुख सचिव राजेश राजोरा ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिये हैं, जो तत्काल प्रभाव से लागू होंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़