सांसद खेल महाकुंभ खिलाड़ियों के साथ ग्रामीण युवाओं में भी भारी उत्साह: वीरेंद्र कंवर

सांसद खेल महाकुंभ खिलाड़ियों  के साथ ग्रामीण युवाओं में भी भारी उत्साह: वीरेंद्र कंवर

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के युवाओं में सांसद खेल महाकुंभ के लिए भारी उत्साह देखा जा रहा है शहरी क्षेत्रों के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं में भी सासंद खेल महाकुंभ को लेकर नया जोश देखने को मिल रहा है

शिमला ।  केंद्रीय मंत्री  अनुराग ठाकुर  के मार्गदर्शन में होने जा रहे सांसद खेल महाकुंभ के लिए अभी तक, पहले 3 दिनो में लगभग 600 से अधिक टीमों ने पंजीकरण करवा दिया है । 

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के युवाओं में सांसद खेल  महाकुंभ के लिए भारी उत्साह देखा जा रहा है शहरी क्षेत्रों के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं में भी सासंद खेल महाकुंभ को लेकर नया जोश देखने को मिल रहा है यह जानकारी सांझा करते हुए कृषि एवम ग्रामीण विकास मंत्री व खेल महाकुम्भ संसदीय समिति के अध्यक्ष वीरेंद्र कंवर ने बताया कि खेल महाकुंभ का पंजीकरण जो कि 22 नवम्बर  से शुरू हुआ था वो 3 दिसम्बर तक चलेगा। 

इसे भी पढ़ें: राज्यपाल ने निम्न शिवालिक पर्वत श्रृंखला में उपलब्ध जैव-विविधता के दस्तावेजीकरण की आवश्यकता पर बल दिया

उन्होंने बताया कि श्री अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में सांसद खेल महाकुंभ युवाओ के लिए एक उम्दा खेल मंच है जिसके माध्यम से संसदीय क्षेत्र के युवक व युवतियों को नशे से मुक्त और खेल व  स्वास्थ्य युक्त धयेय के साथ अपनी प्रतिभा को प्रतिलक्षित करने का सुनहरा अवसर मिल रहा है।  वीरेंद्र कंवर ने कहा कि संसदीय खेल महाकुम्भ की संसदीय,जिला व मंडल समितियां इस आयोजन को सफल व भव्य बनाने के अथक प्रयासों में जुटी हैं। जो युवक व युवतियां अभी तक पंजीकरण नही करवा सके हैं वो जल्द से जल्द पंजीकरण करवाये  ताकि वो भी इस भव्य आयोजन का हिस्सा बन पायें। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस आलाकमान हिमाचल में पार्टी के ढांचे में बदलाव लाने के तौर-तरीकों पर काम कर रहा है सुक्खू बोले

ज्ञात रहे कि सांसद खेल महाकुंभ में 50 लाख से अधिक के नकद पुरूस्कारों के अलावा सभी खिलाड़ियो को टी शर्ट व सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे परंतु सबसे महत्वपूर्ण यह है कि  प्रतिभावान खिलाड़ियों को अलग से चिन्हित कर उनके प्रशिक्षण का भी उचित व्यवस्था की जायेगी ताकि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के युवक व युवतियां राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखा सकें खेल महाकुम्भ खिलाड़ियों को क्रिकेट, कबड्डी, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, फुटबॉल व एथलेटिक्स में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर देता है।   वहीं वीरेंदर कंवर ने केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर का पुनः खेल महाकुम्भ का आयोजन करने के लिए आभार व्यक्त किया ।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।