पंजाब: अमरिंदर सिंह ने श्री गुरू तेगबहादुर स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ की आधारशिला रखी

Amarinder Singh
सिखों के नौंवे गुरू, गुरु तेग बहादुर की 400 जयंती के अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को तरन तारन में श्री गुरु तेगबहादुर स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ की डिजिटल तरीके से आधारशिला रखी।

चंडीगढ़। सिखों के नौंवे गुरू, गुरु तेग बहादुर की 400 जयंती के अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को तरन तारन में श्री गुरु तेगबहादुर स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ की डिजिटल तरीके से आधारशिला रखी। उन्होंने वित्त विभाग से कहा कि संस्थान का संचालन समय पर आरंभ करने के लिए पर्याप्त कोष की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। एक आधिकारिक वक्तव्य में बताया गया कि 400वें प्रकाश पर्व पर मुख्यमंत्री ने सोने और चांदी के स्मारक सिक्के भी जारी किए। उन्होंने कहा कि राज्य में शैक्षणिक परियोजनाओं में धन के अभाव से विलंब नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें: धर्मांतरण कानून की कुछ धाराओं पर रोक के खिलाफ गुजरात सरकार शीर्ष अदालत जाएगीः पटेल

उन्होंने राज्य को ‘‘शैक्षणिक शिक्षा के मामले में देश में पहले स्थान पर लाने के लिए’’ शिक्षा विभाग की प्रशंसा की। सिंह ने शिक्षा को प्राथमिकता वाला क्षेत्र बताते हुए कहा कि स्कूली शिक्षा में शीर्ष पर आने के बाद अब उनका अगला लक्ष्य पंजाब को उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में भी पहले नंबर पर लाना है। इसी क्रम में वह दो अक्टूबर को 18 नए पूर्ण रूप से आरंभ हो चुके डिग्री कॉलेज और 25 आईटीआई का उद्घाटन करेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़