MP में गजब ऑफर! कोरोना वैक्‍सीन की लें दोनों डोज और शराब पर पाएं 10% डिस्‍काउंट

MP में गजब ऑफर! कोरोना वैक्‍सीन की लें दोनों डोज और शराब पर पाएं 10% डिस्‍काउंट

आपको बता दें कि आज मध्यप्रदेश में महा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए यह आदेश निकाला गया है। हालांकि वैक्सीनेशन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाने पर ही देसी शराब खरीदने वालों को 10% का डिस्काउंट दिया जाएगा।

मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के लिए सरकार लगातार आम लोगों को जागरूक कर रही है। इन सब के बीच मध्यप्रदेश के मंदसौर में जिला आबकारी अधिकारी ने एक अनोखा आदेश निकाला है। इस आदेश की चर्चा हर ओर हो रही है। आदेश के मुताबिक मंदसौर शहर की तीन शराब की दुकानें 24 नवंबर को कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक लगाने वाले लोगों को देशी शराब खरीदने पर 10 प्रतिशत की छूट देंगी। हालांकि, यह छूट केवल एक दिन 24 नवंबर को ही रहेगी। आपको बता दें कि आज मध्यप्रदेश में महा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए यह आदेश निकाला गया है। हालांकि वैक्सीनेशन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाने पर ही देसी शराब खरीदने वालों को 10% का डिस्काउंट दिया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: उच्च न्यायालय ने 36 बाघों की मौत संबंधी याचिका पर केन्द्र व राज्य सरकार को नोटिस जारी किया

यह आदेश सिर्फ देसी शराब खरीदने वालों पर ही लागू हो रहा है। मंदसौर शहर के जिन तीन दुकानों पर यह ऑफर लागू है उनमें सीतामऊ फाटक, भूनिया खेड़ी और पुराना बस स्टैंड पर देसी मदिरा दुकान पर आपको इस 10% डिस्काउंट का लाभ मिल सकता है। हालांकि इस आदेश के आने के साथ ही विवाद भी शुरू हो गया है। मन्दसौर के भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने आबकारी विभाग के इस कदम की आलोचना करते हुए कहा कि यह निर्णय लोगों को शराब पीने के लिए प्रोत्साहित करेगा। उन्होंने ट्वीट किया कि जिला आबकारी अधिकारी ने प्रेस नोट जारी कर शराब पीने वालों को टीके की दूसरी खुराक लगाने पर (शराब) ठेकेदार द्वारा मंदसौर की तीन दुकानों पर 10 प्रतिशन छूट देने की बात कही है। यह नवाचार उचित नहीं है और ना ही यह शासन का निर्णय है। इससे पीने वालों का आकर्षण बढ़ेगा।

इसे भी पढ़ें: संभालों अपने बच्चों को, बहुत दबाव में हैं... स्कूल बस छूट गयी तो मासूस ने लगा ली फांसी

वहीं, जिला आबकारी अधिकारी अनिल सचिन ने बताया, ‘‘कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक लगाने वाले लोगों को 10 प्रतिशत की यह छूट मन्दसौर की तीन देशी शराब विक्रय की दुकानों में दी जाएगी।’’ उन्होंने स्पष्ट किया कि यह छूट रोजाना नहीं रहेगी। यह केवल 24 नवंबर के लिए है और उन्हीं के लिए है जो इस दिन दूसरी खुराक लेंगे। सचिन ने बताया कि कुछ लोग दूसरा टीका नहीं लगवा रहे हैं। इसलिए हम यह प्रायोगिक तौर पर कर रहे हैं और यदि यह प्रयोग सफल रहा तो इसे अन्य जगहों पर भी किया जाएगा। वहीं, भाजपा विधायक सिसौदिया ने इस कदम की आलोचना की है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।