• गृह मंत्री ने मावियोंग में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का किया उद्घाटन, बोले- यह रोड कनेक्टिविटी के लिए बहुत बड़ा केंद्र बनेगा

अंतरराज्यीय बस टर्मिनल के उद्धाटन समारोह में गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री कोनराड संगमा और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी भी मौजूद रहे।

शिलांग। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एकदिवसीय मेघालय दौर हैं। इस दौरान उन्होंने मावियोंग में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि आज मैं मेघालय और संपूर्ण पूर्वोत्तर की जनता को बधाई देना चाहता हूं। यह अंतरराज्यीय बस टर्मिनल नॉर्थ ईस्ट की रोड कनेक्टिविटी के लिए एक बहुत बड़ा केंद्र बनने वाला है। 

इसे भी पढ़ें: भारत से 17 किलोमीटर दूर जिनपिंग का दौरा, अब अमित शाह पहुंच रहे हैं पूर्वोत्तर के दो दिवसीय दौरे पर 

अंतरराज्यीय बस टर्मिनल के उद्धाटन समारोह में गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री कोनराड संगमा और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी भी मौजूद रहे। गृह मंत्री ने कहा कि यह उस समय शुरू हो रहा है जब भारत अपनी आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मना रहा होगा और मेघालय अपनी स्थापना का 50वां वर्ष मनाएगा।

उन्होंने कहा कि आज जो काम हो रहा है वो सालों पहले होना चाहिए था। भारत सरकार के लगभग 50 हजार करोड़ लगाने के बाद यहां पर अंतरराज्यीय बस टर्मिनल बन रहा है। उन्होंने कहा कि नॉर्थ ईस्ट में कनेक्टिविटी की जरूरत बहुत ज्यादा है। क्योंकि इसके बिना यहां पर विकास को गति देना असंभव है। 

इसे भी पढ़ें: पेगासस केस में राहुल गांधी ने की न्यायिक जांच की मांग, कहा- गृह मंत्री इस्तीफा दें 

उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री जी ने नॉर्थ ईस्ट की कनेक्टिविटी को सबसे महत्व दिया। हमारा प्रयास है कि 2024 से पहले नॉर्थ ईस्ट के हर राज्य की राजधानी रेल और हवाई अड्डे से जुड़ जाए। इसके साथ-साथ रोड कनेक्टिविटी को भी बल देने की जरूरत है।

यहां सुने पूरे भाषण:-