प्रेस वार्ता के जरिए शाह का ममता पर निशाना, बोले- बंगाल में घोटा जा रहा लोकतंत्र का गला

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: May 15 2019 11:07AM
प्रेस वार्ता के जरिए शाह का ममता पर निशाना, बोले- बंगाल में घोटा जा रहा लोकतंत्र का गला
Image Source: Google

भाजपा प्रमुख अमित शाह ने कहा कि अब तक चुनाव के 6 चरण समाप्त हो चुके हैं, इन 6 के 6 चरणों में सिवाय बंगाल के कहीं भी हिंसा नहीं हुई।

नई दिल्ली। भाजपा प्रमुख अमित शाह ने प्रेस वार्ता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल के भीतर लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है। इसी के साथ शाह ने कहा कि अब तक चुनाव के 6 चरण समाप्त हो चुके हैं, इन 6 के 6 चरणों में सिवाय बंगाल के कहीं भी हिंसा नहीं हुई। मैं ममता जी को बताना चाहता हूं कि आप सिर्फ 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा देश के सभी राज्यों में चुनाव लड़ रही है । मगर कहीं पर भी हिंसा नहीं हुई, लेकिन बंगाल में हर चरण में हिंसा हुई इसका साफ़ मतलब है कि हिंसा TMC कर रही है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: ममता के आरोपों को अमित शाह ने किया खारिज, बोले- मैं बाहरी नहीं हूं

प्रेस वार्ता के दौरान शाह ने एक तस्वीर दिखाते हुए कहा कि रोड शो से पहले ही वहां लगे पोस्टर फाड़ दिए गए। रोड शो शुरू हुआ, जिसमें अभूतपूर्व जनसैलाब उमड़ा, 2.30 घंटे तक शांतिपूर्ण तरीके से रोड शो चला। 3 बार हमले किये गए और तीसरे हमले में तोड़फोड़, आगजनी और बोतल में केरोसिन डालकर हमला किया गया। शाह ने आगे कहा कि सुबह से पूरे कोलकाता में चर्चा थी कि यूनिवर्सिटी के अंदर से आकर कुछ लोग दंगा करेंगे। पुलिस ने कोई जांच नहीं की और न ही किसी को गिरफ्तार करने की कोशिश की।

ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ मामले में शाह ने कहा कि जहां ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतीमा रखी है वो जगह कमरों के अंदर है। कॉलेज बंद हो चुका था, सब लॉक हो चुका था, फिर किसने कमरे खोले। ताला भी नहीं टूटा है, फिर चाबी किसके पास थी। कॉलेज में टीएमसी का कब्जा है और मैं स्पष्ट कर दूं कि भाजपा ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतीमा नहीं तोड़ी। शाह ने आगे कहा कि वोटबैंक की राजनीति के लिए महान शिक्षाशास्त्री की प्रतिमा का तोड़ने का मतलब है कि टीएमसी की उल्टी गिनती शुरू हो गई।



इसे भी पढ़ें: हिंसा के बाद भाजपा की EC से मांग, कहा- ममता बनर्जी को चुनाव प्रचार से रोका जाए

इसी बीच आंकड़ों को लेकर अमित शाह ने कहा कि मैं पूरा बंगाल देखकर आया हूं और यह कह सकता हूं कि पांचवें और छठे चरण में हमले बहुमत का आकड़ा पार कर लिया था और अब सातवें चरण के बाद भाजपा 300 प्लस सीटें हासिल करेंगी। इसी के साथ उन्होंने खुद के ऊपर हुई एफआईआर की बात करते हुए कहा कि ममता दीदी आप मुझे डराना चाहती हैं लेकिन आप के दिन जाने वाले है और 23 मई के दिन यह सभी लोग देखेंगे। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video