युद्धग्रस्त यूक्रेन से सुरक्षित निकाले गए कर्नाटक के करीब 30 छात्र, सरकार ने दी जानकारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 27, 2022   15:40
युद्धग्रस्त यूक्रेन से सुरक्षित निकाले गए कर्नाटक के करीब 30 छात्र, सरकार ने दी जानकारी

कर्नाटक के करीब 30 छात्रों को यूक्रेन से सुरक्षित निकाला गया।ऑपरेशन गंगा के तहत संचालित निकासी उड़ानों के जरिये यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को सीमावर्ती देशों- रोमानिया, बुडापेस्ट, बुखारेस्ट, आदि के माध्यम से निकालने का काम शुरू कर दिया गया है।

बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार ने रविवार को कहा कि राज्य के करीब 30 छात्रों को युद्धग्रस्त यूक्रेन से सुरक्षित निकाल लिया गया है। कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीएमए)ने कहा कि अब तक प्राप्त अभिवदेन के अनुसार, लगभग 397 लोग यूक्रेन में फंसे हुए हैं, जिनमें से 129 लोग बेंगलुरु से हैं। केएसडीएमए के नोडल अधिकारी और आयुक्त मनोज राजन ने एक बयान में कहा, यूक्रेन के कीव में स्थित भारतीय दूतावास ने फंसे हुए भारतीय नागरिकों को निकालना शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: देवरिया में बोले PM मोदी- इस बार का चुनाव घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्ट्रभक्तों के बीच है

ऑपरेशन गंगा के तहत संचालित निकासी उड़ानों के जरिये यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को सीमावर्ती देशों- रोमानिया, बुडापेस्ट, बुखारेस्ट, आदि के माध्यम से निकालने का काम शुरू कर दिया गया है। कर्नाटक के लगभग 30 छात्रों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इस बीच,12 छात्रों का पहला समूह आज सुबह 8.40 बजे मुंबई से बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचा। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक और नोडल अधिकारी राजन ने यहां हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले छात्रों का स्वागत किया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।