देवरिया में बोले PM मोदी- इस बार का चुनाव घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्ट्रभक्तों के बीच है

देवरिया में बोले PM मोदी- इस बार का चुनाव घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्ट्रभक्तों के बीच है

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि पूरी दुनिया को, पूरी मावनजाति को कोरोना महामारी ने अपनी चपेट में लिया। संकट के इस समय परिवारवादियों ने आपकी सहायता करने के बजाए, आपको डराना, चिंता में रखने का काम किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर लगातार प्रचार कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज वह देवरिया पहुंचे थे जहां उन्होंने एक बार फिर से परिवारवाद के बहाने अखिलेश यादव पर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि इन चुनावों में मुझे अनेक बार उत्तर प्रदेश आने का मौका मिला है। यूपी में इस बार जिस तरह का चुनाव हो रहा है उसे ये घोर परिवारवादी समझ ही नहीं पा रहे हैं। इस बार का चुनाव घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्ट्रभक्तों के बीच है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में परिवारवादियों के ख़िलाफ़ दलित, शोषित, वंचित सब के सब एकजुट हैं। सामान्य वर्ग ने भी उन्हें पटकनी देनी की ठान ली है। मोदी ने कहा कि योगी सरकार का ही प्रयास है कि इस क्षेत्र में दिमागी बुखार काबू में आया है। ज्यादा से ज्यादा बच्चों का जीवन बच रहा है। कुछ समय पहले मुझे यूपी में 9 मेडिकल कालेजों का एक साथ लोकार्पण करने का मौका मिला था। देवरिया का महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज भी इसमें शामिल है।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि पूरी दुनिया को, पूरी मावनजाति को कोरोना महामारी ने अपनी चपेट में लिया। संकट के इस समय परिवारवादियों ने आपकी सहायता करने के बजाए, आपको डराना, चिंता में रखने का काम किया। मोदी ने कहा कि ये डबल इंजन की सरकार है जो यूपी के 9 करोड़ से अधिक पिछड़ों को, 3 करोड़ दलित भाई-बहनों को और सामान्य वर्ग के 3 करोड़ परिवारों को मुफ्त राशन दे रही है। मुश्किल के समय में अपना ही साथ देता है। जो पराया होता है वो इन घोर परिवारवादियों की तरह घर में बैठ जाता है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि चीनी मिलों को इन परिवारवादियों के शासन में बंद करा दिया गया। देवरिया का हमारा गन्ना किसान कभी नहीं भूल सकता है कैसे वो अपनी उपज, बिचौलियों को बेचने के लिए मजबूर था। गन्ने की पर्ची के लिए कभी लाठी तो कभी अपमान सहना पड़ता था। भाजपा नेता ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार में नई चीनी मिलें खोली जा रही हैं, चीनी मिलों की आर्थिक हालत सुधारी जा रही है। गन्ना किसानों की आय बढ़े इसके लिए इथेनॉल ब्लेंडिंग का काम भी तेजी से बढ़ाया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: UP Election 2022 । मोदी ने बालाकोट एयर स्ट्राइक को किया याद, कहा- भारत का पराक्रम घोर परिवारवादियों को पसंद नहीं आता

उन्होंने कहा कि पहले गोरखपुर में जो खाद कारखाना बंद हुआ उसे शुरु कराने के लिए सांसद के तौर पर योगी जी ने बहुत मेहनत की, लेकिन परिवारवादियों ने ये काम होने नहीं दिया। आज गोरखपुर का फर्टिलाइजर प्लांट यहां का गौरव बढ़ा रहा है, किसानों की दिक्कतें कम कर रहा है। मोदी ने कहा कि हमारी सरकार पानी की बाढ़ और अवैध कब्जे की बाढ़ दोनों को रोकने का काम कर रही है। भाजपा सरकार अब ऐसी व्यवस्था बना रही है कि अब कोई अपराधी किसी गरीब के घर की तरफ आंख उठाकर नहीं देख पाए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का मंत्र है- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास। गरीबों के पास पक्का घर हो, घर में नल से जल हो, गैस का कनेक्शन हो, बिजली हो, शौचालय हो, घर तक पक्की सड़क हो गरीब के जीवन को आसान बनाने वाली ऐसी अनेक योजनाएं हमारी  सरकार पूरी ताकत से आगे बढ़ा रही है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।