LNJP अस्पताल में ओमीक्रोन से संक्रमित मरीजों के लिए 40 बिस्तरों की व्यवस्था की: चिकित्सा निदेशक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 1, 2021   08:40
LNJP अस्पताल में ओमीक्रोन से संक्रमित मरीजों के लिए 40 बिस्तरों की व्यवस्था की: चिकित्सा निदेशक

लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल ने कोविड-19 के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए 40 बिस्तर स्थापित किए हैं। अस्पताल के चिकित्सा निदेशक ने यह जानकारी दी।

नयी दिल्ली। लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल ने कोविड-19 के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए 40 बिस्तर स्थापित किए हैं। अस्पताल के चिकित्सा निदेशक ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को जारी एक आदेश में अस्पताल से ऐसे मरीजों को पृथक करने और उनका इलाज करने के लिए वार्ड चिन्हित करने को कहा था।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में एक महीने तक चली मतदाता सूची संशोधन प्रक्रिया का समापन हुआ

विभाग ने कहा था कि नए स्वरूप से संक्रमित किसी भी मरीज को किसी भी आधार पर अस्पतालों में भर्ती करने से मना नहीं किया जाना चाहिए। एलएनजेपी के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार ने बताया, “हमने ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए 40 बिस्तरों की व्यवस्था की है।

इसे भी पढ़ें: नये साल पर जश्न नहीं मना सकेंगे लोग, इस बड़े राज्य की सरकार ने जारी किए नये आदेश

इसके अलावा आईसीयू और ऑक्सीजन की भी सुविधा है। जरूरत पड़ने पर हम रामलीला मैदान में अतिरिक्त बिस्तर भी लगा सकते हैं।” उन्होंने बताया कि अस्पताल में फिलहाल कोविड से संक्रमित तीन मरीज भर्ती हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...