नेशनल कान्फ्रेंस के गिरफ्तार नेता को जम्मू कश्मीर से उत्तर प्रदेश स्थानांतरित किया गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 12 2019 10:22AM
नेशनल कान्फ्रेंस के गिरफ्तार नेता को जम्मू कश्मीर से उत्तर प्रदेश स्थानांतरित किया गया
Image Source: Google

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने समस्या पैदा करने के संदेह में शुक्रवार को 20 बंदियों को श्रीनगर से आगरा पहुंचा दिया था जबकि बृहस्पतिवार को 25 ऐसे लोगों को दूसरी जगह ले जाया गया था।

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में कुछ दिन पहले गिरफ्तार किये गये नेशनल कान्फ्रेंस के नेता और पूर्व मंत्री अली मोहम्मद सागर को रविवार को उत्तर प्रदेश की एक जेल में स्थानांतरित कर दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। कैदियों को जम्मू कश्मीर से बाहर की जेलों में भेजने की केंद्र सरकार की योजना के तहत सागर राज्य से भेजे गए मुख्य धारा के पहले नेता हैं। एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें उत्तर प्रदेश के बरेली की जेल में स्थानांतरित किया गया है। इसी के साथ जम्मू कश्मीर से अब तक 46 बंदियों को अन्य राज्यों में स्थानांतरित किया गया है।


जम्मू कश्मीर प्रशासन ने समस्या पैदा करने के संदेह में शुक्रवार को 20 बंदियों को श्रीनगर से आगरा पहुंचा दिया था जबकि बृहस्पतिवार को 25 ऐसे लोगों को दूसरी जगह ले जाया गया था। सरकार द्वारा किये गये संवैधानिक बदलावों के मद्देनजर एहतियात के तौर यह कदम उठाया गया था। सागर को पांच अगस्त को पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के साथ गिरफ्तार किया गया था।
 
कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मिया कयूम और कश्मीर चैम्बर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी मुबीन शाह उन 25 लोगों में शामिल थे जिन्हें बृहस्पतिवार को स्थानांतरित किया गया था।  जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले संवैधानिक प्रावधानों को निरस्त करने और उसे जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के बाद राज्य में सरकार ने कड़ी पाबंदियां लगा दी हैं।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को जम्मू कश्मीर के विभाजन पर कानून को मंजूरी दे दी थी। नये केंद्रशासित प्रदेश 31 अक्टूबर को अस्तित्व में आयेंगे।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video