उपचुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने जारी की गाइडलाइन, ये रहेंगे नियम

उपचुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने जारी की गाइडलाइन, ये रहेंगे नियम
प्रतिरूप फोटो

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक नामांकन कराने उम्मीदवार के साथ दो लोग ही जा सकेंगे। इस दौरान प्रत्याशी नामांकन अपने साथ सिर्फ दो गाड़ियां ही ले जा सकेंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश में उपचुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। चुनाव आयोग ने मंगलवार को चुनाव आयोग में उपचुनाव की घोषणा कर दी है। चुनाव मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने उपचुनाव को लेकर गाइडलाइन भी जारी कर दी है।

इसे भी पढ़ें:BJP कार्यालय में हुई अनुसूचित जनजाति मोर्चा की बैठक, CM ने कहा - जो मैदान में निकलेगा वही नेता बनेगा

आपको बता दें कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक नामांकन कराने उम्मीदवार के साथ दो लोग ही जा सकेंगे। इस दौरान प्रत्याशी नामांकन अपने साथ सिर्फ दो गाड़ियां ही ले जा सकेंगे। 

इसे भी पढ़ें:CM शिवराज ने किया महिला हॉकी टीम के खिलाड़ियों का सम्मान, कप्तान रानी रामपाल ने की सीएम की तारीफ 

वहीं जानकारी के मुताबिक डोर टू डोर कैम्पनिंग में उम्मीदवार के साथ 4 लोग जा सकेंगे। जबकि  रोड-शो के काफिले में सिर्फ पांच वाहन शामिल हो सकेंगे। बताया जा रहा है कि हर जगह कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।