बंगाल में भबानीपुर और दो अन्य सीटों पर कड़ी सुरक्षा और बारिश के बीच आज उपचुनाव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 30, 2021   04:45
बंगाल में भबानीपुर और दो अन्य सीटों पर कड़ी सुरक्षा और बारिश के बीच आज उपचुनाव
प्रतिरूप फोटो

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भबानीपुर में बूथ के बाहर की सुरक्षा का जिम्मा कोलकाता पुलिस के पास होगा और उसने निर्वाचन क्षेत्र में 38 स्थानों पर बैरिकेड लगाए हैं। भबानीपुर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात होंगे। साथ में त्वरित प्रतिक्रिया दलों को भी तैनात किया जाएगा।

पश्चिम बंगाल में भबानीपुर समेत तीन सीटों पर बृहस्पतिवार को कड़ी सुरक्षा और बारिश से निपटने के उपायों के बीच विधानसभा का उपचुनाव होगा।मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की उम्मीदवार के तौर पर भबानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं। उपचुनाव दक्षिण कोलकाता की भबानीपुर सीट के अलावा मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर और समसेरगंज सीटों पर भी होगा।

इसे भी पढ़ें: भवानीपुर उपचुनाव में ममता बनर्जी के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार नहीं उतारेगी

एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि तीन निर्वाचन क्षेत्रों में केंद्रीय बलों की कुल 72 कंपनियां तैनात की गई हैं, जिनमें से 35 सिर्फ भबानीपुर भेजी गईं। भबानीपुर के 97 मतदान केंद्रों में बने 287 बूथों में से हरेक में तीन कर्मी तैनात रहेंगे।निर्वाचन आयोग ने खराब मौसम को देखते हुए सिंचाई विभाग को अलर्ट रहने को कहा है और सभी मतदान केंद्रों को बाढ़ के पानी को निकालने के लिए पंप तैयार रखने का निर्देश दिया है। मतदान केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भबानीपुर में बूथ के बाहर की सुरक्षा का जिम्मा कोलकाता पुलिस के पास होगा और उसने निर्वाचन क्षेत्र में 38 स्थानों पर बैरिकेड लगाए हैं। भबानीपुर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात होंगे। साथ में त्वरित प्रतिक्रिया दलों को भी तैनात किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: चुनाव बाद हिंसा रोकने में नाकाम ममता को शांति सम्मेलन में शामिल होने का अधिकार नहीं: शुभेंदु

जंगीपुर और समसेरगंज सीटों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मतगणना तीन अक्टूबर को होगी। बनर्जी के खिलाफ भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल मैदान में हैं जबकि माकपा ने श्रीजीब बिस्वास को टिकट दिया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।