भोपाल बिना अनुमति धरना प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों पर कार्यवाही

भोपाल बिना अनुमति धरना प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों पर कार्यवाही

यह धरना प्रदर्शन बुधवार 23.12.2020 को भोपाल के नीलम पार्क जहांगीराबाद भोपाल होना था। जो कोविड-19 महामारी के संक्रमण काल में किया जा रहा था। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर आव्हान भी किया गया था।

भोपाल। किसान आंदोलन के पक्ष में भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष एवं किसान संगठन के नेता अनिल यादव  के नेतृत्व में भोपाल के नीलम पार्क में अनिश्चितकालीन धरना व उग्र प्रदर्शन का आव्हान किया गया था। जिसमें भारतीय किसान यूनियन के सहयोगी किसान संगठनो के माध्यम से भारी भीड भी एकत्र की गई थी। पुलिस का कहना है कि नीलम पार्क में भारतीय किसान यूनियन द्वार किए जा रहे धरना प्रदर्शन की पूर्व में अनुमति नहीं ली गई। यह धरना प्रदर्शन बुधवार 23.12.2020 को भोपाल के नीलम पार्क जहांगीराबाद भोपाल होना था। जो कोविड-19 महामारी के संक्रमण काल में किया जा रहा था। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर आव्हान भी किया गया था।

इसे भी पढ़ें: पूर्व महापौर आलोक शर्मा की शिकायत पर भोपाल पुलिस ने किया धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज

पुलिस का कहना है कि इस बिना अनुमति आन्दोलन के आव्हान से कोरोना महामारी संक्रमण प्रसार होगा व सामान्य यातायात व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो जायेगी। आम नागरिक को काफी असुविधाओं का सामना करना पडेगा। इससे किसी अप्रिय घटना व शांति व्यवस्था भंग होने व संज्ञेय अपराध घटित होने की प्रबल संभावना होने से तथा बिना अनुमति आयोजन न करने की हिदायत देने के बाद न मानने पर अनिल यादव, राहुल राय, नरेन्द्र सिंघोरिया, विजय कुमार, बाबू सिंह, इरफान जाफरी को धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर कार्यपालक दण्डाधिकारी के समक्ष पेश किया गया। जिन्हे बाद में जमानत मुचलके पर रिहा किया गया है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।