भाजपा उम्मीदवार नीलमणि बिसोई EVM तोड़ने के आरोप में हुए गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 19 2019 8:37PM
भाजपा उम्मीदवार नीलमणि बिसोई EVM तोड़ने के आरोप में हुए गिरफ्तार
Image Source: Google

पुलिस ने कहा घटना मतदान खत्म होने से एक घंटे पहले हुई, तब तक उस मतदान केन्द्र के कुल 539 में से 414 मतदाता वोट दे चुके थे।

बेहरामपुर। ओडिशा के गंजाम जिले में बृहस्पतिवार को दूसरे चरण के मतदान के दौरान एक मतदान केन्द्र पर ईवीएम को तोड़ने के आरोप में भाजपा के एक उम्मीदवार को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि सोरादा विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार नीलमणि बिसोई ने अपने समर्थकों के साथ कथित रूप से सोरादा थानांतर्गत रेनती गांव में एक मतदान केन्द्र में प्रवेश किया और मतदान अधिकारियों को अपने कर्तव्य का निर्वहन करने से रोका। पुलिस ने कहा घटना मतदान खत्म होने से एक घंटे पहले हुई, तब तक उस मतदान केन्द्र के कुल 539 में से 414 मतदाता वोट दे चुके थे।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे चरण में किन-किन सीटों पर हो रहे हैं मतदान? यहां जानें

बिसोई को मतदान केन्द्र के पीठासीन अधिकारी पीके जेना और असका के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी सूर्यमणि प्रधान से शिकायत मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया। कलेक्टर-सह-जिला निर्वाचन अधिकारी विजय अमृता कुलंगे ने कहा कि ईवीएम को पूरी तरह तोड़ दिया गया। हमने मतदान केन्द्र के पीठासीन अधिकारी की रिपोर्ट को मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेज दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग मतदान केन्द्र पर दोबारा चुनाव कराने पर अंतिम फैसला लेगा। नीलमणि के भाई बसंत कुमार बिसोई ने हालांकि दावा किया कि सत्ताधारी बीजू जनता दल के कार्यकर्ताओं ने ईवीम को तोड़ा ना कि नीलमणि ने। ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हो रहे हैं।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video