कोरोना के बीच BJP राहत कार्य कर रही, विपक्ष क्वारंटाइन में है: नड्डा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 30, 2021   18:17
कोरोना के बीच BJP राहत कार्य कर रही, विपक्ष क्वारंटाइन में है: नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा, भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता कोविड-19 से बचाव और राहत कार्यों में जुटे हैं और एक लाख गांवों और बस्तियों में जरूरतमंद लोगों को मास्क, सेनिटाइजर, भोजन के पैकेट वितरित करते हुए टीकों को लेकर जागरुकता पैदा कर रहे हैं।

नयी दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान उनकी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता राहत कार्य में जुटे हुए हैं जबकि विपक्षी पार्टियां पृथक-वास में चली गयी हैं। केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के सात साल पूरे होने के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को डिजिटल तरीके से संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के सभी सांसद, मंत्री और विधायक इस अवसर पर कोविड नियमों और लॉकडाउन के निर्देशों का पालन करते हुए कम से कम दो गांवों के लोगों की सेवा करेंगे।

इसे भी पढ़ें: भारतीय सेना का आधुनिकीकरण सही तरीके से चल रहा है: सेना प्रमुख नरवणे

नड्डा ने दावा किया कि महामारी के दौरान भाजपा कार्यकर्ता लोगों के साथ खड़े रहे जबकि विपक्षी नेता केवल डिजिटल तरीके से संवाददाता सम्मेलन करते नजर आए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बीच भाजपा के कार्यकर्ता और नेता राहत कार्यों में जुटे हैं जबकि विपक्षी दल कहीं नहीं दिख रहे हैं। विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि आज जो लोग कोविड-19 रोधी टीके को लेकर शोर मचा रहे हैं पहले वह इन टीकों पर ही संदेह प्रकट कर रहे थे। भाजपा केन्द्र में अपनी सरकार बनने की वर्षगांठ सेवा दिवस के रूप में मना रही है और कोविड-19 महामारी के मद्देनजर पार्टी ने जश्न नहीं मनाने का फैसला किया है। इसके बजाय उसने सेवा ही संगठन है अभियान के तहत राहत कार्य शुरू किये हैं।

नड्डा ने कहा कि भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता कोविड-19 से बचाव और राहत कार्यों में जुटे हैं और एक लाख गांवों और बस्तियों में जरूरतमंद लोगों को मास्क, सेनिटाइजर, भोजन के पैकेट वितरित करते हुए टीकों को लेकर जागरुकता पैदा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए यह सब किया जा रहा है। नड्डा ने कहा कि लोगों की सेवा करने के अपने प्रयास के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं ने रक्त दान अभियान के माध्यम से 50,000 यूनिट रक्त एकत्र करने का लक्ष्य रखा है। भाजपा अध्यक्ष ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, महामारी के दौरान भाजपा कार्यकर्ता अपनी जान की परवाह किये बिना लोगों के साथ खड़े हैं। लेकिन विपक्ष पृथकवास में चला गया है। वह केवल डिजिटल बैठकों में या ट्विटर पर ही दिखाई देता है। उन्होंने ट्वीट किया, कुछ लोग साधक होते हैं और कुछ लोग बाधक होते हैं। साधक का काम है साधना करना और हमें पता है कि बाधा पहुंचाने वाले भी हमेशा मिलेंगे, लेकिन हमें अपने रास्ते से डिगना नहीं है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में 1 जून से अनलॉक प्रक्रिया शुरू, वीकेंड में रहेगा नाइट कर्फ्यू

नड्डा ने टीकों को लेकर भी विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, आज जो कोविड वैक्सीन पर हल्ला कर रहे हैं, ये वही लोग हैं, जिन्होंने वैक्सीन पर रिसर्च के वक्त भारत के आत्मविश्वास को तोड़ने का काम किया। इसे भाजपा की वैक्सीन कहते थे। उस समय तरह-तरह के प्रश्न खड़े करने वाले लोग आज वैक्सीन-वैक्सीन चिल्ला रहे हैं। नड्डा ने कोविड-19 के दौरान मोदी सरकार द्वारा किये गए काम की सराहना की। उन्होंने ट्वीट किया, कोरोना काल में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने हर भारतीय की चिंता करते हुए तुरंत राहत पैकेज घोषित किए। सरकारी तंत्र, संगठन व सभी से जरूरतमंदों की मदद करने का आह्वान किया। भाजपा ने मोदी जी के मंत्र ‘सेवा ही संगठन’ को आत्मसात करके करोड़ों लोगों तक मदद पहुंचाई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...