भाजपा ने वेंकटरमन को जिलाधिकारी के पद से हटाए जाने की निंदा की

News
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी श्रीराम वेंकटरमन को अलाप्पुझा के जिलाधिकारी पद से हटाए जाने की आलोचना करते हुए केरल की वाम सरकार पर ‘‘संगठित ताकतों के दबाव के आगे घुटने टेकने’’ का आरोप लगाया। वेंकटरमन ने बमुश्किल एक सप्ताह पहले ही अलाप्पुझा के जिलाधिकारी के रूप में पदभार ग्रहण किया था।

तिरुवनंतपुरम, 3 अगस्त। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी श्रीराम वेंकटरमन को अलाप्पुझा के जिलाधिकारी पद से हटाए जाने की आलोचना करते हुए केरल की वाम सरकार पर ‘‘संगठित ताकतों के दबाव के आगे घुटने टेकने’’ का आरोप लगाया। वेंकटरमन ने बमुश्किल एक सप्ताह पहले ही अलाप्पुझा के जिलाधिकारी के रूप में पदभार ग्रहण किया था। वाम सरकार ने एक सड़क दुर्घटना मामले में आरोपी वेंकटरमन का सोमवार देर रात तबादला कर दिया और उन्हें केरल राज्य नागरिक आपूर्ति निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक के रूप में नियुक्त किया गया।

इस दुर्घटना में 2019 में पत्रकार के एम बशीर की मौत हो गई थी। भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुरेंद्रन ने आरोप लगाया कि सरकार ने संगठित ताकतों के आगे घुटने टेक दिए और इसके कारण गलत संदेश गया। सुरेंद्रन ने वेंकटरमन को केरल सरकार द्वारा हटाए जाने के कुछ घंटों बाद फेसबुक पर पोस्ट किया, ‘‘लोगों के एक वर्ग के दबाव के कारण उन्हें (अलाप्पुझा जिलाधिकारी के) पद से हटाना कायरतापूर्ण कदम है। सरकार ने संगठित बलों के सामने घुटने टेककर एक गलत संदेश दिया। उन्हें सेवा में बहाल किया गया था।

अब यह कहना उचित नहीं है कि उन्हें काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।’’ इस बीच, केरल मुस्लिम जमात ने वेंकटरमन को अलाप्पुझा जिलाधिकारी के पद से हटाने के राज्य सरकार के फैसले का स्वागत किया। वी आर कृष्णा तेजा तटीय जिले के नए जिलाधिकारी नियुक्त किए गए हैं। वेंकटरमन को 24 जुलाई को अलाप्पुझा का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया था। उन्होंने 26 जुलाई को कार्यभार संभाला था। विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, पत्रकार संघों और विभिन्न मुस्लिम संगठनों ने वेंकटरमन को मजिस्ट्रेट की शक्तियों के साथ इस पद पर नियुक्त किए जाने को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़