भाजपा सरकारें भ्रष्टाचार का कवच बन रही हैंः करात

BJP governments “shielding” corrupt: Prakash Karat
माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य प्रकाश करात ने केन्द्र और राज्यों में भाजपा की सरकारों पर भ्रष्टाचार का कवच बनकर बचाव करने का आरोप लगाया है

नयी दिल्ली। माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य प्रकाश करात ने केन्द्र और राज्यों में भाजपा की सरकारों पर भ्रष्टाचार का कवच बनकर बचाव करने का आरोप लगाया है। माकपा के मुखपत्र पीपुल्स डेमोक्रेसी के आगामी अंक के लिये लिखे गये संपादकीय में करात ने भाजपा सरकारों पर भ्रष्टाचार का बचाव करने और अमीरों को कालाधन जमा करने के लिये बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

उन्होंने अपने आरोपों की पुष्टि के लिये दो उदाहरण पेश करते हुये कहा कि केन्द्र सरकार के द्वारा पैन और आधार कार्ड का ब्यौरा दिये बिना सोने के आभूषण खरीदने की अधिकतम सीमा बढ़ाने, जय अमित शाह की कंपनी की आय में बेतहाशा बढ़ोतरी पर मीडिया रिपोर्टिंग रोकने की धमकी देने और राजस्थान सरकार के नये अध्यादेश से स्पष्ट है कि भाजपा कालेधन के संग्रह को बढ़ावा दे रही है। इस बीच माकपा पोलित ब्यूरो की सदस्य बृंदा करात ने आगरा में स्विटजरलैंड के दो पर्यटकों पर हुये हमले की निंदा करते हुये इस घटना पर दुख व्यक्त किया है।

करात ने भारत में स्विटजरलैंड के राजदूत आंद्रेस बौम को पत्र लिख कर इस भयावह घटना को भारतीयों के लिये शर्मनाक बताया। उन्होंने हमले में गंभीर रूप से घायल हुये 24 वर्षीय क्वेंतिन जर्मी क्लर्क और उसकी महिला मित्र मेरी ड्रोज के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुये पर्यटकों को सुरक्षा प्रदान कर पाने में स्थानीय प्रशासन की नाकामी के लिये खेद जताया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़