भाजपा ने दी ममता सरकार को चुनौती, कहा- हिम्मत है तो रथ यात्रा रोक कर दिखाओ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 6 2018 4:53PM
भाजपा ने दी ममता सरकार को चुनौती, कहा- हिम्मत है तो रथ यात्रा रोक कर दिखाओ
Image Source: Google

घोष ने कहा, ‘‘हमारे पिछले अनुभवों से हम जानते थे कि हमें कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी । इसलिए हमने पुलिस अनुमति के लिए लगभग एक महीने पहले राज्य सरकार का रूख किया था।

कूचबिहार (प.बंगाल)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस को राज्य में उनकी पार्टी की ‘रथ यात्रा’ कार्यक्रम को रोकने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि भाजपा का न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और यहां शुक्रवार से शुरू होने वाले ‘रथ यात्रा’ कार्यक्रम के लिए अनुमति लेने के वास्ते पार्टी ने अदालत का रूख किया है।

 


घोष ने कहा, ‘‘हमारे पिछले अनुभवों से हम जानते थे कि हमें कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी । इसलिए हमने पुलिस अनुमति के लिए लगभग एक महीने पहले राज्य सरकार का रूख किया था। लेकिन वे इस मामले में देरी करते रहे और अब अंतिम क्षण में वे हमें अनुमति देने से इंकार कर रहे हैं।’’ भाजपा ने बुधवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय का रूख किया था। पार्टी ने दावा किया था कि पश्चिम बंगाल प्रशासन और पुलिस सात दिसम्बर से राज्य में निकाली जानी वाली तीन रैलियों के लिए उनके आवेदन पत्रों पर कोई जवाब नहीं दे रही थी।
 
 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को सात दिसंबर को राज्य में तीन ‘रथ यात्राओं’ पर आधारित पार्टी की ‘लोकतंत्र बचाओ रैली’ की शुरूआत करनी है। घोष ने कहा कि टीएमसी सरकार के पास राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए अनुमति देने से इनकार करने का संवैधानिक अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक राजनीतिक पार्टी के पास अपना कार्यक्रम आयोजित करने का अधिकार है।
 


घोष ने कहा,‘‘वे (टीएमसी) हमें रोकने वाले कौन होते हैं।’’ उन्होंने कहा,‘‘टीएमसी का इरादा एक विवाद और अप्रिय स्थिति पैदा करनी है ताकि वे हम पर दोष डाल सकें। लेकिन हम उनके जाल में नहीं फंसेंगे।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य के विभिन्न भागों में टीएमसी से जुडे गुंडों द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को धमकी दी जा रही है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video