BJP की ‘भारी मशीनरी’ ने MCD Election को मुश्किल बना दिया था : अरविंद केजरीवाल

 Kejriwal
ANI
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के प्रचार के दौरान तैनात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘‘भारी मशीनरी’’ ने इसे आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा अब तक लड़ा गया सबसे कड़ा मुकाबला बना दिया था।

नयी दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के प्रचार के दौरान तैनात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘‘भारी मशीनरी’’ ने इसे आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा अब तक लड़ा गया सबसे कड़ा मुकाबला बना दिया था। उन्होंने भाजपा पर दुष्प्रचार फैलाने के लिए मीडिया पर दबाव बनाने का आरोप लगाया। नवनिर्वाचित पार्षदों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आप ने सकारात्मक राजनीति की और ‘‘हमारे काम’’ के बारे में बात की।

इसे भी पढ़ें: भाजपा के गुजरात किले में सेंध लगाने में लोगों ने आप की मदद की, अगली बार जीत की उम्मीद: केजरीवाल

उन्होंने दावा किया, ‘‘यह चुनाव बहुत-बहुत मुश्किल था। कुछ लोग कहते हैं कि यह आसान चुनाव था लेकिन ऐसा नहीं है। जिस तरीके से उन्होंने हमारे खिलाफ साजिश रची और जिस तरीके से हमारे खिलाफ सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल किया, उससे यह हमारे द्वारा अभी तक लड़ा गया सबसे मुश्किल चुनाव था।’’ केजरीवाल ने कहा, ‘‘प्रचार के दौरान भाजपा द्वारा तैनात भारी मशीनरी ने इसे आप के लिए अब तक का सबसे कड़ा चुनाव बना दिया था।’’ जेल में बंद मंत्री एवं आप नेता सत्येंद्र जैन के कथित वीडियो के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने ‘‘हमारे खिलाफ दुष्प्रचार’’ फैलाने के लिए मीडिया पर दबाव बनाया।

इसे भी पढ़ें: Congress का विकल्प बनने की कोशिश कर रही AAP, पर इन पांच राज्यों के आंकड़े बहुत कुछ बताते हैं

आप प्रमुख ने कहा, ‘‘हम सकारात्मक राजनीति करते हैं और अपने काम के बारे में बात करते हैं। भाजपा ने फर्जी वीडियो और जेल में बंद एक ठग के पत्रों के जरिए हमें अपने काम के बारे में चर्चा नहीं करने दी।’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘इसके अलावा उन्होंने हमारे खिलाफ मीडिया पर दबाव बनाया, मीडिया को धमकाया और दुष्प्रचार अभियान चलाया। हर सुबह नौ बजे कोई नया फर्जी वीडियो आता था।’’ आप ने राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को नगर निगम में भाजपा से सत्ता छीन ली थी। केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी ने एमसीडी के 250 में से 134 वार्ड जीते हैं जबकि भाजपा को 104 वार्ड में जीत मिली।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़