भाजपा नेता सोनाली फोगाट का गोवा में दिल का दौरा पड़ने से निधन

Sonali Phogat
प्रतिरूप फोटो
ANI
गोवा के पुलिस महानिदेशक जसपाल सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि अंजुना के ‘कर्लीज़’ रेस्तरां में फोगाट ने बेचैनी होने की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि मामले में किसी तरह की साजिश का कोई संदेह नहीं है। सिंह ने कहा, ‘‘उनके शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं हैं।’

पणजी/चंडीगढ़, 24 अगस्त। हरियाणा के हिसार जिले से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता एवं अभिनेत्री सोनाली फोगाट का गोवा में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। फोगाट (42) अपने कुछ कर्मचारियों के साथ गोवा के दौरे पर थीं। ‘टिकटॉक’ ऐप पर अपने वीडियो से मशहूर हुई फोगाट रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ में भी नजर आईं थीं। बेचैनी की शिकायत के बाद सोमवार की रात उन्हें उत्तरी गोवा जिले के अंजुना स्थित सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया गया था। फोगाट ने सोमवार को शाम सात बजे से आठ बजे के बीच अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर दो अलग-अलग वीडियो और चार तस्वीरें पोस्ट की थीं, जिसमें वह गुलाबी पगड़ी में नजर आ रही थीं।

गोवा के पुलिस महानिदेशक जसपाल सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि अंजुना के ‘कर्लीज़’ रेस्तरां में फोगाट ने बेचैनी होने की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि मामले में किसी तरह की साजिश का कोई संदेह नहीं है। सिंह ने कहा, ‘‘उनके शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं हैं।’’ उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के सही कारण का पता चल पाएगा। पुलिस उपाधीक्षक (मापुसा) जीवबा दलवी ने बताया कि अस्पताल लाने से पहले उनकी मौत हो चुकी थी। उन्होंने कहा, ‘‘प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई, लेकिन अन्य चिकित्सकीय जांच जारी है।’’

शव को पोस्टमार्टम के लिए बंबोलिम के सरकारी गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) भेजा गया है। सिंह ने बताया कि जीएमसीएच के फॉरेंसिक विशेषज्ञ पोस्टमार्टम करेंगे। भाजपा की हरियाणा इकाई के प्रमुख ओ.पी. धनखड़ ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘फोगाट का निधन हो गया है। मुझे बताया गया है कि वह गोवा में थीं।’’ भाजपा के हिसार जिले के अध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र ने कहा, ‘‘सोनाली जी गोवा में थीं। मैंने उनके सहायक से बात की है और उन्होंने बताया कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया है।’’ ‘टिकटॉक’ ऐप पर वीडियो बनाने के लिए मशहूर फोगाट ने 2019 में कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गई थीं।

बिश्नोई तब कांग्रेस में थे। हाल में वह भाजपा में शामिल हो गए। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। बिश्नोई ने कुछ दिन पहले ही फोगाट से हिसार में मुलाकात की थी। फोगाट सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती थीं और उन्होंने बिश्नोई के साथ मुलाकात की तस्वीरें भी साझा की थीं। सोमवार शाम को उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर कुछ वीडियो और तस्वीरें अपलोड की गई थीं। एक वीडियो में वह गुलाबी पगड़ी पहने हुए दिखाई दीं। इस वीडियो के साथ कोई हैशटैग नहीं था। हैशटैग हरियाणा, हरियाणवी, छोरे के साथ एक अन्य वीडियो में वह लोगों के एक समूह के साथ दिखीं।

वीडियो में हरियाणा के भाजपा नेता सुनील राव और बिंदर दनोदा को भी टैग किया गया था, जो अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक कलाकार होने का दावा करते हैं। फोगाट ने ‘रियल बॉस लेडी’, ‘हरियाणा’, ‘दबंग’, ‘स्ट्रॉन्ग’, ‘ऑलवेज रेडी’, ‘स्माइल फॉर द पिक्चर्स’ जैसे हैशटैग के साथ गुलाबी पगड़ी में अपनी चार तस्वीरें भी पोस्ट की थीं। फोगाट के इंस्टाग्राम पर 8,85,000 फॉलोअर्स हैं और अपनी प्रोफाइल पर उन्होंने खुद को एक ‘‘मां, अभिनेत्री और कंटेंट क्रिएटर’’ बताया है। उनके निधन की खबर के बाद कई लोगों ने इन पोस्ट पर कमेंट कर दुख जताया।

उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल में उनकी गोवा यात्रा की कोई तस्वीर नहीं थी। फोगाट के फेसबुक प्रोफाइल में भी गुलाबी पगड़ी में वैसी ही तस्वीरें थीं, जो लगभग उसी समय अपलोड की गई थीं, जब उन्हें इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया था। फोगाट ने कुछ दिन पहले हिसार में जन्माष्टमी के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया था। कुछ साल पहले उनके पति का निधन हो गया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़