भाजपा अध्यक्ष नड्डा के ट्विटर अकाउंट हैक, यूक्रेन संकट व क्रिप्टो करेंसी पर किए गए ट्वीट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 27, 2022   12:16
भाजपा अध्यक्ष नड्डा के ट्विटर अकाउंट हैक, यूक्रेन संकट व क्रिप्टो करेंसी पर किए गए ट्वीट

भाजपा अध्यक्ष नड्डा के ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद बहाल हो गया है।नड्डा के अकाउंट से एक ट्वीट में यूक्रेन की मदद के वास्ते दान करने की अपील की गयी थी, तो वहीं दूसरे ट्वीट में रूस की मदद का अनुरोध किया गया था। ट्वीट में कहा गया,‘‘ अब क्रिप्टो करेंसी में दान स्वीकार किया जा रहा है।

नयी दिल्ली।भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया और रविवार सुबह उससे यूक्रेन संकट तथा क्रिप्टो करेंटी के मुद्दे पर कई ट्वीट किए गए। इलेक्ट्रॉनिक्स एवं प्रौद्योगिकी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि ‘कंप्यूटर आपदा प्रतिक्रिया दल (सीईआरटी) को इससे अवगत करा दिया गया है और जांच चल रही है। भाजपा से जुड़े सूत्रों ने बताया कि नड्डा का ट्विटर अकांउट कुछ वक्त के लिए हैक हुआ था। पार्टी के एक नेता ने कहा,‘‘ अब यह नियंत्रण में है। हम असली कारण का पता लगाने के लिए ट्विटर से बातचीत कर रहे हैं।’’

नड्डा के अकाउंट से एक ट्वीट में यूक्रेन की मदद के वास्ते दान करने की अपील की गयी थी, तो वहीं दूसरे ट्वीट में रूस की मदद का अनुरोध किया गया था। ट्वीट में कहा गया,‘‘ अब क्रिप्टो करेंसी में दान स्वीकार किया जा रहा है।’’ किसी नेता के ट्विटर अकांउट के हैक होने का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले पिछले वर्ष दिसंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकांउट भी हैक कर लिया गया था और उससे बिटक्वाइन के संबंध में ट्वीट किया गया था। इनके अलावा कुछ सरकारी विभागों के ट्विटर हैंडल को भी हैक किए जाने की खबरें हाल में आई थीं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।