राजस्थान में BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, बेरोजगारों को मिलेगा 5000 रुपए भत्ता

राजस्थान में BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, बेरोजगारों को मिलेगा 5000 रुपए भत्ता

राजस्थान की सत्ताधारी भाजपा पार्टी ने मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया और उसको संकल्प पत्र के नाम से जनता के सामने पेश किया।

जयपुर। राजस्थान की सत्ताधारी भाजपा पार्टी ने मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया और उसको संकल्प पत्र के नाम से जनता के सामने पेश किया। बता दें कि केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत भाजपा के तमाम नेता इस दौरान मौजूद रहे। राजे ने कहा कि हमने रोजगार का वादा पूरा किया, 2.25 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी।

इसी दौरान अरुण जेटली ने कहा कि देश में जो आर्थिक प्रगति है जब उसका विकास अधिक बढ़ता है तो स्वाभाविक है वो केवल एक आंकड़ा नहीं होता, वो हर नगर में, हर शहर में, हर गांव में उसके चिह्न दिखाई देते हैं, और उससे विकास जब बढ़ता है तो सरकार के पास राजस्व भी अधिक आता है।

पेश है संकल्प पत्र की प्रमुख बातें:

  • भाजपा ने अपने 2013 के घोषणापत्र के 81 प्रतिशत वादों को पूरा किया, 665 बिंदुओं में से 630 पर काम पूरा हुआ या कार्रवाई चल रही है
  • भाजपा ने अपने घोषणापत्र में बेरोजगार युवाओं को 5000 रुपये मासिक भत्ता देने का वादा किया।
  • अगले पांच साल में रोजगार के 50 लाख अवसर पैदा करेंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।