विभागों का लक्ष्य निर्धारित कर भाजपा ने मिशन 2022 की फतह के लिए बनाया माइक्रोप्लान

विभागों का लक्ष्य निर्धारित कर भाजपा ने मिशन 2022 की फतह के लिए बनाया माइक्रोप्लान

भाजपा ने हाल ही में विभिन्न प्रकोष्ठ और विभागों के संयोजक और सहसंयोजक बनाए हैं। इन सभी की संयुक्त बैठक बुलाकर एक-दूसरे से परिचय कराया गया।

मेरठ। मिशन 2022 की तैयारी अब जोरो पर है। सभी पार्टियां अपने तरीके से प्रदेश के वोटरों को रिझाने के लिए जुट गई हैं। एक तरफ जहां विपक्ष सत्तारूढ भाजपा को लेकर अपने बयानों में यह संदेश दे रहा है कि सरकार से हर वर्ग नाराज है। वहीं दूसरी ओर भाजपा ने भी मिशन 2022 के फतह के लिए माइक्रोप्लान तैयार किया है। इसके लिए पार्टी के विभाग और प्रकोष्ठों को लक्ष्य देकर जमीन पर उतार दिया गया है। इनका काम समाज के हर वर्ग तक पहुंचकर उनको भाजपा के प्रति संतुष्ट करना और जोड़ना है। उतारी गई टीमें लक्ष्य बनाकर अपने से संबंधित वर्ग के लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाएंगी। इसके साथ ही लोगों में सरकार के प्रति शंकाओं का समाधान के लिए जिला से प्रदेश स्तर तक सम्मेलन कराने की तैयारी है। 

इसे भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों को साधने में जुटी भाजपा 

भाजपा ने हाल ही में विभिन्न प्रकोष्ठ और विभागों के संयोजक और सहसंयोजक बनाए हैं। इन सभी की संयुक्त बैठक बुलाकर एक-दूसरे से परिचय कराया गया। इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उन्हें समाज के सभी वर्गों को पार्टी से जोड़ने की रणनीति बताई है।

लक्ष्य सौंपा कि हर प्रकोष्ठ और विभाग अपने-अपने संबंधित वर्ग से लगातार संपर्क कर उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाएगा। विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम को दूर शंकाओं का समाधान भी करना होगा। मसलन, व्यापार प्रकोष्ठ लगातार व्यापारियों के बीच सक्रिय रहकर समझाएगा कि अन्य सरकारों की तुलना में भाजपा सरकार ने उनके समाज या वर्ग के लिए क्या हितकारी कदम उठाए हैं। अगस्त में निचले स्तर तक इन प्रकोष्ठ और विभाग का संगठन खड़ा कर जिला और प्रदेश स्तर पर हर वर्ग का सम्मेलन कराना होगा। 

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार का बड़ा कदम ! जैविक खेती कर गंगा को शुद्ध करेंगे गंगातट पर बसे किसान 

भाजपा के पश्चिमी क्षेत्र के उपाध्यक्ष मनोज पोसवाल ने बताया कि विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए विभागों-प्रकोष्ठों के नवनियुक्त संयोजकों और सह संयोजकों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। संगठन को सर्वस्पर्शी, सर्वव्यापी, सर्वग्राही बनाते हुए समाज के हर वर्ग को भाजपा से जोड़ना है। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाना है। हम सब विपक्ष के झूठ को बेनकाब करेंगे। उन्होंने बताया कि नए दायित्वों से जुड़े कार्यकर्ता जनता से सीधा संवाद रखेंगे। जिन लोगों को नए दायित्व मिले हैं, वह ईमानदारी पूर्वक 2022 के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए दिन-रात मेहनत करेंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...