भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शारदा देवी बोलीं, मणिपुर में हम 40 से अधिक सीटें जीतेंगे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2022   19:03
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शारदा देवी बोलीं, मणिपुर में हम 40 से अधिक सीटें जीतेंगे

मणिपुर देवी ने कहा कि नतीजों की घोषणा के बाद राज्य के अगले मुख्यमंत्री के बारे में पार्टी आलाकमान द्वारा फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा, इस बार हमें 40 से अधिक सीटें जीतने का पूरा भरोसा है।

इम्फाल। भाजपा की मणिपुर इकाई की अध्यक्ष ए शारदा देवी का कहना है कि उनकी पार्टी राज्य विधानसभा की 60 सीटों में से 40 से अधिक पर जीत दर्ज करेगी। देवी ने कहा कि नतीजों की घोषणा के बाद राज्य के अगले मुख्यमंत्री के बारे में पार्टी आलाकमान द्वारा फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा, इस बार हमें 40 से अधिक सीटें जीतने का पूरा भरोसा है। वर्तमान में भाजपा के 29 विधायक हैं, 41 तक पहुंचने के लिये 12 और सीटों की दरकार होगी। सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों और जमीनी स्तर पर जनता से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर हमें पूरा भरोसा है कि हम 40 से अधिक सीटें जीतेंगे। देवी ने भाजपा के मणिपुर की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करने की प्रतिबद्धता को दोहराया। हालांकि, वह वर्ष 2015 में हस्ताक्षरित मसौदा समझौते के तहत केंद्र और एनएससीएन (आईएम) के बीच जारी वार्ता के मुद्दे पर टिप्पणी करने से बचती रहीं। उन्होंने कहा, हम केंद्र और अन्य समूहों के बीच होने वाली वार्ता पर टिप्पणी करना पसंद नहीं करते।

इसे भी पढ़ें: मणिपुर के लोग वर्तमान सरकार से ‘ऊब चुके हैं’ उन्हें बदलाव चाहिए: इबोबी सिंह

हालांकि, जैसा कि हमने अपने घोषणापत्र के प्रथम बिंदु में उल्लेख किया है कि मणिपुर की क्षेत्रीय अखंडता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। हम राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय एकता को लेकर प्रतिबद्ध हैं। गौरतलब है कि नगा विद्रोही समूह ग्रेटर नगालैंड के गठन की मांग कर रहे हैं, जिसमें मणिपुर, असम और अरुणाचल प्रदेश के नगा आबादी बहुल वाले क्षेत्र शामिल हों। राज्य के अगले मुख्यमंत्री के सवाल पर देवी ने कहा, पार्टी में फिलहाल मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई सवाल नहीं उठा है। वर्तमान में हमारे मुख्यमंत्री हैं और ?अगली विधानसभा में मुख्यमंत्री कौन होगा, इसे लेकर कोई चर्चा नहीं की है। भविष्य में, पार्टी आलाकमान इस बारे में फैसला करेगा। मणिपुर में दो चरणों में - 28 फरवरी और पांच मार्च- को मतदान होगा। मतगणना 10 मार्च को होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...