• भाजपा ने विपक्ष को बताया असंवेदनशील, कहा- केंद्र डाटा तैयार नहीं करता, राज्य भेजते हैं

अंकित सिंह Jul 21, 2021 12:37

अपने बयान में संबित पात्रा ने यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने भी कहा है कि ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट को दिल्ली सरकार ने बताया है कि ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई है। शिवसेना पर हमला करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि संजय रावत झूठ बोल रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने संसद में एक बयान दिया था जिसमें कहा गया कि ऑक्सीजन की कमी से कोरोना महामारी में किसी की मौत नहीं हुई है। इसके बाद से देश में राजनीति तेज हो गई है। इसी को लेकर अब भाजपा ने विपक्ष पर पलटवार किया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि विपक्ष में संवेदनशीलता की कमी है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि महामारी में विपक्ष राजनीति कर रहा है। संबित पात्रा ने कहा कि मौत और संक्रमण के मामले राज्य भेजते हैं, केंद्र तैयार नहीं करता है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि ऑक्सीजन को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्यों ने ऑक्सीजन की कमी से मौत का कोई आंकड़ा नहीं भेजा है। किसी भी राज्य ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर हुई मृत्यु पर कोई आंकड़ा नहीं भेजा। किसी ने ये नहीं कहा कि उनके राज्य में ऑक्सीजन की कमी को लेकर मौत हुई है।

अपने बयान में संबित पात्रा ने यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने भी कहा है कि ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट को दिल्ली सरकार ने बताया है कि ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई है। शिवसेना पर हमला करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि संजय रावत झूठ बोल रहे हैं। पात्रा ने कहा कि सदन में कल ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत पर सवाल पूछा गया था। इस पर उत्तर जो दिया , उस पर तीन चीजें ध्यान देने योग्य हैं। 1-केंद्र कहती है कि स्वास्थ्य राज्यों का विषय है। 2-केंद्र कहती है कि हम सिर्फ राज्यों के भेजे डेटा को संग्रहित करते हैं। 3-हमने एक गाइडलाइन जारी किया है, जिसके आधार पर राज्य अपने मौत के आंकड़ों को रिपोर्ट कर सकें।

इसे भी पढ़ें: 'ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई कोई मौत' कहकर MoS भारती प्रवीण पवार ने संसद को किया गुमराह: कांग्रेस

राहुल पर हमला करते हुए पात्रा ने कहा कि न्यायाधीशों के सामने महाराष्ट्र सरकार ने माना है कि किसी प्रकार से कोई मृत्यु ऑक्सीजन के कारण नहीं हुई है। छत्तीसगढ़ जहां कांग्रेस की सरकार है वो खुद कह रही है कि हमारे राज्य में एक भी मृत्यु ऑक्सीनज की कमी के कारण नहीं हुई है। राहुल पर हमला करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि चाहे महामारी, चाहे वैक्सीन का विषय हो हर विषय में झूठ बोलना, हर विषय में भ्रम फैलाना और हर विषय में लोगों को बरगलाना, ये राहुल गांधी जी ने एक ट्विटर ट्रोल के रूप में काम करते हुए किया है।