रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की बोगी में ग्रेनेड विस्फोट, सीआरपीएफ के 6 जवान घायल

रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की बोगी में  ग्रेनेड विस्फोट, सीआरपीएफ के 6 जवान घायल

रायपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार तड़के हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के छह जवान घायल हो गए। सीआरपीएफ की 211 बटालियन के जवान स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे थे कि डमी कार्ट्रिज बॉक्स में रखा ग्रेनेड ट्रेन की बोगी में रखते ही फट गया।

रायपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार तड़के हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के छह जवान घायल हो गए। सीआरपीएफ की 211 बटालियन के जवान स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे थे कि डमी कार्ट्रिज बॉक्स में रखा ग्रेनेड ट्रेन की बोगी में रखते ही फट गया।

इसे भी पढ़ें: सिंघू सीमा हत्याकांड: निहंग सरदार सरबजीत सिंह की आज कोर्ट में पेशी, रिमांड पर ले सकती हैं पुलिस

गंभीर रूप से घायल सीआरपीएफ के एक सिपाही को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सीआरपीएफ के शीर्ष अधिकारी कथित तौर पर अस्पताल पहुंच गए हैं।

 

इसे भी पढ़ें: सिंघू लिंचिंग: निहंग समूह ने शख्स की निर्मम हत्या की जिम्मेदारी ली, भाजपा ने साधा किसान नेताओं पर निशाना, पूरी घटना के 10 पॉइंट 

 रायपुर पुलिस का कहना है रायपुर रेलवे स्टेशन पर सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन में इग्नाइटर सेट वाला एक बॉक्स फर्श पर गिरने से हुए विस्फोट में सीआरपीएफ के छह जवान घायल हो गए। 

  

 पीटीआई द्वारा दी गयी  विस्तार से जानकारी

 छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की विशेष रेलगाड़ी में विस्फोट हो गया। इस घटना में चार जवान घायल हो गए हैं, घायलों में से एक की हालत गंभीर है। रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि रायपुर रेलवे स्टेशन में सुबह झारसुगुड़ा से जम्मू तवी जा रही विशेष रेलगाड़ी में सामान रखने के दौरान विस्फोट हो गया। इस घटना में चार जवान घायल हो गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े छह बजे झारसुगुड़ा से जम्मू तवी जा रही सीआरपीएफ की विशेष रेलगाड़ी प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी। इसमें सीआरपीएफ की तीन कंपनियों को भेजा जा रहा था। जब रेलगाड़ी में सामान रखा जा रहा था तब बोगी नंबर नौ के करीब एक कंटेनर में (जिसमें विस्फोटक रखा गया था) विस्फोट हो गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में हवलदार चौहान विकास लक्ष्मण समेत चार जवान घायल हो गए।

 

जानकारी मिलने पर पुलिस दल घटनास्थल पहुंचा। घायल जवान लक्ष्मण को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं मामूली रूप से घायल तीन अन्य जवानों को प्राथमिक उपचार दिया गया। रेलगाड़ी रायपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हो चुकी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में स्टेशन में मौजूद अन्य किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।