इजरायली दूतावास के बाहर धमाके के बाद एस जयशंकर ने इजरायल के विदेश मंत्री से की बात

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 30, 2021   09:09
इजरायली दूतावास के बाहर धमाके के बाद एस जयशंकर ने इजरायल के विदेश मंत्री से की बात

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया कि भारत ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और दोषियों को पकड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

नयी दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर हुए हल्के आईईडी धमाके के कुछ घंटे बाद इजरायल के अपने समकक्ष गाबी अश्केनाजी से फोन पर बात की और उन्हें इजरायल के राजनयिकों तथा उसके मिशनों की पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया। जयशंकर ने ट्वीट किया कि भारत ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और दोषियों को पकड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। भारत और इजरायल के बीच राजनयिक संबंधित स्थापित होने की 29वीं वर्षगांठ के दिन हल्की क्षमता का यह आईईडी धमाका हुआ है। 

इसे भी पढ़ें: इजरायली दूतावास के पास ब्लास्ट और किसान आंदोलन के चलते अमित शाह का बंगाल दौरा रद्द 

सूत्रों ने कहा कि जयशंकर के अलावा विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंग्ला ने भी अपने समकक्ष राजदूत एलन उशपिच से जबकि विदेश मंत्रालय में सचिव (राजनयिक, पासपोर्ट और वीजा डिवीजन) संजय भट्टाचार्य ने भारत में इजरायल के राजदूत रॉन मल्का सेबात की। जयशंकर ने ट्वीट किया, इजरायली दूतावास के बाहर हुए विस्फोट को लेकर इजरायल के विदेश मंत्री गाबी अश्केनाजी से बात की। उन्हें दूतावास और इजरायली राजनयिकों की पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, मामले की जांच चल रही है और दोषियों को पकड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में दूतावास के बाहर विस्फोट पर इजराइल के विदेश मंत्रालय ने कहा- सभी राजनयिक और कर्मचारी सुरक्षित 

वहीं, अश्केनाजी ने कहा कि जयशंकर ने उन्हें आश्वासन दिया है कि भारतीय अधिकारी धमाके में शामिल सभी लोगों को पकड़ने के लिये गंभीरता से कार्रवाई करेंगे। उन्होंने ट्वीट किया, भारत के विदेश मंत्री ने मुझे आश्वासन दिया है कि भारतीय अधिकारी सभी इजरायली राजनयिक कर्मियों की सुरक्षा के लिये प्रतिबद्ध हैं और विस्फोट में शामिल सभी लोगों को पकड़ने के लिये गंभीरता से कार्रवाई करेंगे। मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं और इजरायल की ओर से पूरे सहयोग और मदद का वादा करता हूं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।