दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास बम धमाका, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास बम धमाका, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

आपको बता दें कि इजरायली दूतावास प्रधानमंत्री आवास से पास में ही है। ब्लास्ट के कारण कई गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं

बड़ी खबर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से आ रही है जहां इजराइली दूतावास के बाहर धमाका हुआ है। फिलहाल ब्लास्ट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मौके पर स्पेशल सेल की टीम पहुंच गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हैं और स्थिति की लगातार निगरानी कर रहे हैं।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने नयी दिल्ली में इजराइल के दूतावास के बाहर विस्फोट को लेकर इजराइली विदेश मंत्री गबी अशकेनजी से बात की। इजराइल दूतावास के बाहर विस्फोट पर एस जयशंकर ने कहा कि हमने इसे बहुत गंभीरता से लिया है।जयशंकर ने इजराइली विदेश मंत्री को आश्वस्त किया कि दूतावास के बाहर विस्फोट के बाद इजराइल के राजनयिकों, मिशन की पूरी सुरक्षा की जाएगी। आपको बता दें कि इजरायली दूतावास प्रधानमंत्री आवास से पास में ही है। ब्लास्ट के कारण कई गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं। एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित दूतावास में दमकल की तीन गाड़ियां भेजी गई हैं। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने कहा, बहुत ही कम क्षमता का आईईडी विस्फोट हुआ है... घटना में न तो कोई व्यक्ति के हताहत हुआ है और नजदीक में खड़े तीन वाहनों के शीशों को छोड़कर किसी संपत्ति को भी नुकसान नहीं हुआ। उन्होंने कहा प्रारंभिक जांच के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि किसी ने सनसनी पैदा करने के लिये यह शरारत की है। अग्निशम विभाग को शाम 5 बजकर 11 मिनट पर घटना की सूचना मिली थी। घटनास्थल से कुछ ही किलोमीटर दूर बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम चल रहा था।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।