चीन के साथ तनातनी के बीच राजनाथ ने इजराइल के रक्षा मंत्री से की बात, जानिए किस विषय पर हुई बात

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 24, 2020   17:28
चीन के साथ तनातनी के बीच राजनाथ ने इजराइल के रक्षा मंत्री से की बात, जानिए किस विषय पर हुई बात

विस्तार से जानकारी दिए बिना सूत्रों ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इजराइल के रक्षा मंत्री से बातचीत में भारत और चीन के बीच सीमा विवाद का भी मुद्दा उठाया।

नयी दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को इजराइल के अपने समकक्ष लेफ्टिनेंट जनरल बेंजामिन गेंट्ज के साथ टेलीफोन पर बात की। इस दौरान पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ भारत के सीमा विवाद के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। सरकारी सूत्रों ने इस बारे में बताया। उन्होंने बताया कि बातचीत का मुख्य जोर मौजूदा रक्षा खरीद कार्यक्रम को तेजी से आगे बढ़ाने के साथ ही दोनों देशों के बीच रक्षा और सुरक्षा के संबंधों को और प्रगाढ़ करने पर था। 

इसे भी पढ़ें: चीन पर भरोसा कम ! मीटिंग के एक सप्ताह बाद भी LAC से पीछे नहीं हटे चीनी सैनिक 

सूत्रों ने बताया कि सिंह ने गेंट्ज को रक्षा निर्माण क्षेत्र में भारत द्वारा शुरू किए गए बड़े सुधारों के बारे में अवगत कराया और हथियारों तथा सैन्य उपकरणों के विकास में भारत की कंपनियों के साथ मिलकर व्यापक भागीदारी का भी आह्वान किया। विस्तार से जानकारी दिए बिना उन्होंने कहा कि बातचीत में भारत और चीन के बीच सीमा विवाद का भी मुद्दा उठा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।