बीएसएफ ने अमृतसर में राजाताल सीमा चौकी के पास देखे पाकिस्तानी ड्रोन, तलाश शुरू की

Pakistani
ANI
रेनू तिवारी । Sep 09, 2022 5:13PM
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुरुवार देर रात पाकिस्तान से अमृतसर के पास राजाताल सीमा चौकी में दो बार उड़ान भरने वाले ड्रोन के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक, बीएसएफ जवानों के फायरिंग के बाद ड्रोन वापस उड़ गया।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुरुवार देर रात पाकिस्तान से अमृतसर के पास राजाताल सीमा चौकी में दो बार उड़ान भरने वाले ड्रोन के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक, बीएसएफ जवानों के फायरिंग के बाद ड्रोन वापस उड़ गया। तीन महीने में यह तीसरी बार है जब पाकिस्तान से ड्रोन उड़े हैं।

इसे भी पढ़ें: शुरू हो रहे हैं पितृ पक्ष, जान लें इससे जुड़ी सभी जरूरी बातें

अगस्त के मध्य में पंजाब के अटारी इलाके में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक ड्रोन को देखने के बाद बीएसएफ ने गोलियां चलाईं। जुलाई में भारत-पाकिस्तान सीमा पर सुरक्षा बलों ने सीमा पार से आए एक ड्रोन का पीछा किया। घटना पठानकोट के बमियाल बॉर्डर के पास हुई।

 

इसे भी पढ़ें: सीएसआईआर-सीडीआरआई की नई निदेशक बनीं डॉ राधा रंगराजन

 

पाकिस्तान की तरफ से लगातार भारत की सीमा को पार करने की कोशिशे की जा रही हैं। एक तरफ जहां पाकिस्तान में बाढ़ से तबाही मची हुई है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान भारत से उलझने की फिराक हैं हैं। लगातार कटारी और राजस्थान सीमा पर इत तरह की हरकतें की जा रही हैं वहीं कश्मीर में भी हालात कुछ ठीक नहीं हैं। कश्मीर में आकंतियों की घुसपैठ जारी हैं। सुरक्षा बलों ने सीमाओं पर अपनी पैनी नजरें बना रखी हैं। 

अन्य न्यूज़