• बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर अभियानगत तैयारियों की समीक्षा की

अर्धसैनिक बल द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, महानिरीक्षक (पूर्वी सीमांत) एस एस गहलोत ने यात्रा के दौरान उन्हें अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मौजूदा सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया।

बीएसएफ के अतिरिक्त महानिदेशक (पूर्वी कमान) वाई बी खुरानिया ने सोमवार को गुवाहाटी में भारत-बांग्लादेश सीमा पर बल के सीमावर्ती मुख्यालय का दौरा किया और विभिन्न चुनौतियों से निपटने के लिए अभियानगत तैयारियों की समीक्षा की।

अर्धसैनिक बल द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, महानिरीक्षक (पूर्वी सीमांत) एस एस गहलोत ने यात्रा के दौरान उन्हें अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मौजूदा सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया। खुरानिया ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए बीएसएफ गुवाहाटी फ्रंटियर द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि बीएसएफ अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा में सराहनीय कार्य कर रहा है। बाद में, बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा और पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत से मुलाकात की और सीमा प्रबंधन के कुछ पहलुओं पर चर्चा की।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि खुरानिया अगले दो दिनों में भारत-बांग्लादेश सीमा पर सीमा प्रभुत्व का आकलन करेंगे और जमीनी स्तर के सैनिकों व कमांडरों से बातचीत करेंगे। इसके मुताबिक, वह तैनात सैनिकों के सामने निश्चित समय पर आने वाली समस्याओं का मूल्यांकन करेंगे।