CAA हिंसा का आरोपित 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 29, 2020   07:56
CAA हिंसा का आरोपित 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में हुए प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा के मामले में फरार होने के कारण आफताब पर 25 हजार रुपये इनाम की घोषणा की गई थी। पुलिस ने उसे मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

बिजनौर। जिले में संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में 20 दिसंबर 2019 को हुए प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा के मामले में फरार चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी आरोपी वकील जावेद आफताब को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को आफताब के कब्जे से 32 बोर की पिस्तौल, 32 बोर की पिस्तौल के 80 और 12 बोर के 80 कारतूस और भड़काऊ पर्चे मिले हैं। बिजनौर कोतवाली के थाना प्रभारी रमेश चंद शर्मा ने मंगलवार शाम जानकारी बताया कि संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में 20 दिसंबर 2019 को हुए प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा के मामले में फरार होने के कारण आफताब पर 25 हजार रुपये इनाम की घोषणा की गई थी। 

इसे भी पढ़ें: सीएए विरोधी दंगे: भड़काऊ भाषण के मामले में शरजील इमाम के खिलाफ आरोप पत्र दायर

पुलिस ने बताया कि आफताब ने पूछताछ के दौरान 20 दिसंबर को हुई हिंसा में अपनी भूमिका होना स्वीकार किया है। उसके घर से 32 बोर की पिस्तौल, 32 बोर की पिस्तौल के 80 और 12 बोर के 80 कारतूस और भड़काऊ पर्चे बरामद हुए हैं। पुलिस का आरोप है कि आफताब ईद के मौके पर अलीगढ़ में रहते हुए बिजनौर में दंगा कराने की साजिश रच रहा था। पुलिस ने आफताब को स्थानीय अदालत में पेश किया जिसने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भे दिया। आफताब की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों आज काम का बहिष्कार कर हड़ताल की।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।