बंगाल-असम चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार समाप्त, 458 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

Campaigning
अंकित सिंह । Mar 25, 2021 8:48PM
भाजपा के अन्य स्टार प्रचारकों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शामिल रहे। बंगाल के पहले चरण की 30 सीटों के लिए 191 प्रत्याशी मैदान में हैं।
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पहलेचरण की 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार बृहस्पतिवार को शाम पांच बजे थम गया। इन सीटों पर 27 मार्च को मतदान होगा। पहले चरण की 30 सीटें आदिवासी बहुल पुरुलिया, बांकुरा, झारग्राम, पूर्वी मेदिनीपुर (भाग-1) और पूर्वी मेदिनीपुर (भाग-2) जिलों में फैली हुई हैं। इन क्षेत्रों को एक समय वाम दलों के प्रभाव वाला माना जाता था। इन सीटों पर चुनाव प्रचार के दौरान सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी बनकर उभरती दिख रही भाजपा के बड़े नेताओं ने पुरुलिया, झारग्राम और बांकुड़ा जिलों में रैलियों को संबोधित किया और ‘सोनार बांग्ला’ बनाने के लिए वास्तविक बदलाव लाने का वादा किया। पहले चरण में जिन सीटों पर मतदान होना है उनके लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हैं। भाजपा के अन्य स्टार प्रचारकों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शामिल रहे। बंगाल के पहले चरण की 30 सीटों के लिए 191 प्रत्याशी मैदान में हैं। 

असम चुनाव

बात असम की करें तो यहां जिन 47 सीटों पर वोटिंग होनी है वहां 267 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। 47 में से 42 सीटें ऊपरी असम के 11 जिलों के हैं जबकि 5 सीटें मध्य असम इलाके के है। 2016 के विधानसभा चुनाव में इन 47 सीटों में से भाजपा को 27 जबकि उसकी सहयोगी असम गण परिषद को 8 सीटें मिली थी। इसी चरण में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, विधानसभा अध्यक्ष हितेंद्र नाथ गोस्वामी, मंत्री रंजीत दत्ता सहित कई बड़े नेताओं के किस्मत दांव पर है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़