• उत्तर प्रदेश: बलरामपुर में कार तालाब में गिरी, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

बलरामपुर जिले के महाराजगंज तराई थाना क्षेत्र में शुक्रवार को सुबह एक कार पलटकर तालाब में गिर गई जिससे चालक समेत एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गयी। पुलिस के मुताबिक कार सवार लोग बच्चे के जन्मदिन के मौके पर देवी पाटन मंदिर जा रहे थे।

बलरामपुर (उप्र)। बलरामपुर जिले के महाराजगंज तराई थाना क्षेत्र में शुक्रवार को सुबह एक कार पलटकर तालाब में गिर गई जिससे चालक समेत एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गयी। पुलिस के मुताबिक कार सवार लोग बच्चे के जन्मदिन के मौके पर देवी पाटन मंदिर जा रहे थे। पुलिस के अनुसार महाराजगंज तराई के लोहकवा गांव के पास एक मोटरसाइकिल सवार को बचाने के प्रयास में एक स्विफ्ट डिजायर कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पानी भरे गड्ढे (तालाब) में पलट गई और कार सवार छह लोगों की दम घुटने से मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि ये सभी लोग 12 वर्षीय उत्कर्ष के जन्मदिन के अवसर पर देवी पाटन मंदिर जा रहे थे।

इसे भी पढ़ें: क्या फाइजर और मॉर्डना वैक्सीन के बाद दिल में आती है सूजन ? मामले की चल रही जांच

ग्रामीणों के सहयोग से लोगों को निकालकर जिला मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक अरूण श्रीवास्तव ने कहा कि सभी छह लोग मृत अवस्था में अस्पताल लाए गए थे। उन्होंने बताया कि घटना में उत्‍कर्ष (12) उसके पिता कृष्ण कुमार सिंह (38) मां स्नेहलता (35), परिवार के सौम्य (18) लिली (14) और चालक शत्रोहन कुमार (30) की मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सभी लोग गोंडा जिले के मनहना गांव के निवासी थे। मौके से गुजर रहे चश्मदीद अब्दुल हक़ीब ने बताया कि स्विफ्ट डिजायर कार बलरामपुर से तुलसीपुर की तरफ जा रही थी जबकि एक मोटर साइकिल पर दो लोग दूसरी दिशा से आ रहे थे तभी कार और बाइक के बीच टक्कर हो गई। उन्होंने बताया कि वो जब मौके पर पहुंचे तो बाइक सड़क पर गिरी हुई थी और कार सड़क के किनारे पानी भरे गड्ढे में पलटी हुई थी जिसमें लोग फंसे हुए थे।

इसे भी पढ़ें: चीन के हेनान प्रांत में ‘मार्शल आर्ट‘ स्कूल में आग से 18 लोगों की मौत

अब्दुल हक़ीब बताते है कि जब सबको गाड़ी से बाहर निकाला गया तो एक बच्ची की सांस चल रही थी लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले बच्ची ने भी दम तोड़ दिया। ग्रामीण बताते हैं कि कार जब पलटी उसके बाद हम लोगों ने किसी तरह शीशे तोड़कर लोगों को बाहर निकाला। पुलिस ने बताया कि हादसे में मोटरसाइकिल सवार भी घायल हुए है जिसे गोंडा के एक अस्पताल रैफर किया गया है।