छगन भुजबल ने MMRDA की तर्ज पर क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण बनाने की मांग की

chhagan-bhujbal-demanded-to-make-regional-development-authority-on-the-lines-of-mmrda
भुजबल ने यह मांग एमएमआरडीए के अधिकार क्षेत्र के पुनर्गठन को लेकर हुई चर्चा के दौरान की। इसमें पालघर, वसई (पालघर जिला), अलीबाग, पेन, पनवेल और खालापुर तालुके (रायगढ़ जिला)के समूचे क्षेत्र और कल्याण, भिवंडी, अम्बरनाथ और कर्जत के कुछ इलाके शामिल किये जाने हैं।

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता छगन भुजबल ने मुंबई महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) की तर्ज पर महाराष्ट्र प्रदेश क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण बनाने की मांग की है। ख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने हालांकि कहा है कि एक अलग से राज्य स्तरीय निकाय बनाने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि नागपुर, पुणे, औरंगाबाद और कोल्हापुर जैसे इलाकों में विकास प्राधिकरण पहलेही कई विकास केंद्र स्थापित कर चुका है।

इसे भी पढ़ें: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रफुल्ल पटेल दूसरे दिन ईडी के समक्ष पेश हुए

भुजबल ने यह मांग एमएमआरडीए के अधिकार क्षेत्र के पुनर्गठन को लेकर हुई चर्चा के दौरान की। इसमें पालघर, वसई (पालघर जिला), अलीबाग, पेन, पनवेल और खालापुर तालुके (रायगढ़ जिला) के समूचे क्षेत्र और कल्याण, भिवंडी, अम्बरनाथ और कर्जत के कुछ इलाके शामिल किये जाने हैं। स मामले में राज्य मंत्रिमंडल पहले ही निर्णय कर चुका है और विधानसभा ने गुरुवार को फड़णवीस द्वारा रखे गए प्रस्ताव को पारित कर दिया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़