चिदंबरम की अपील, झारखंड के लोग भाजपा सरकार की नीतियों को करें खारिज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 30, 2019   13:09
चिदंबरम की अपील, झारखंड के लोग भाजपा सरकार की नीतियों को करें खारिज

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम की तरफ से उनके परिवार ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा, जैसा कि पहले से अनुमान लगाया गया था उसी तरह दूसरी तिमाही में जीडीपी विकास दर गिरकर 4.5 फीसदी हो गयी।

नयी दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने आर्थिक विकास दर में गिरावट को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और झारखंड के लोगों से आह्वान किया कि वे भाजपा सरकार की नीतियों को खारिज करें। झारखंड में आज विधानसभा चुनाव के लिए 13 सीटों पर पहले चरण का मतदान हो रहा है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम की तरफ से उनके परिवार ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा, जैसा कि पहले से अनुमान लगाया गया था उसी तरह दूसरी तिमाही में जीडीपी विकास दर गिरकर 4.5 फीसदी हो गयी। फिर भी सरकार कहती है कि सब अच्छा है। चिदंबरम ने दावा किया, तीसरी तिमाही की जीडीपी विकास दर भी 4.5 फीसदी से ज्यादा नहीं होगी बल्कि इसके और भी खराब होने की आशंका है। 

इसे भी पढ़ें: ED किसी संपत्ति या खाते के बारे में एक भी दस्तावेज पेश नहीं कर सका: चिदंबरम

उन्होंने कहा, झारखंड के लोगों को भाजपा के खिलाफ वोट करना चाहिए और भाजपा सरकार की नीतियों और शासन के मॉडल को खारिज करना चाहिए। उनके पास ऐसा करने का पहले मौका आया है।  गौरतलब है कि देश में विनिर्माण क्षेत्र में गिरावट और कृषि क्षेत्र में पिछले साल के मुकाबले कमजोर प्रदर्शन से चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर 4.5 प्रतिशत रह गयी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।