ज्यादा से ज्यादा मतदान का रहे प्रयास: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 23 2018 7:34PM
ज्यादा से ज्यादा मतदान का रहे प्रयास: मुख्य निर्वाचन अधिकारी
Image Source: Google

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने मंगलवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने तथा महिला व युवा मतदाताओं की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने का हरसंभव प्रयास किया जाना चाहिए।

जयपुर। राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने मंगलवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने तथा महिला व युवा मतदाताओं की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने का हरसंभव प्रयास किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने संबंधी कार्यक्रम ‘स्वीप’ का प्रभावी कार्यान्वयन तथा नवाचारों को अपनाना जरूरी है।

भाजपा को जिताए

संवाददाताओं से बातचीत में कुमार ने कहा कि एक जनवरी 2018 को बालिग हुए युवाओं व अन्य मतदाताओं के नाम निर्वाचन सूची में जोड़े जा रहे हैं। नोडल अधिकारियों से कहा गया है कि वे ऐसे मतदाताओं की पहचान करें व उनके नाम सूची में जुड़वाएं। कुमार ने कहा कि स्कूल छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए कि वे अपने परिवार के पात्र मतदाता सदस्यों को मतदान करने को प्रोत्साहित करें।

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी जोगाराम ने कहा कि इन चुनावों में पहली बार वीवीपीएटी मशीनों का इस्तेमाल हो रहा है। मतदान के दौरान ज्यादा से ज्यादा दिव्यांग मतदाताओं को लाने पर भी ध्यान केंद्रित रहेगा। राज्य की 200 विधानसभा सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान होगा।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story