वैक्सीनेशन महाअभियान को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ले रहे हैं समीक्षा बैठक

Vaccination in mp
सुयश भट्ट । Aug 24, 2021 2:01PM
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान डिजास्टर मैनेजमेंट की समीक्षा बैठक ले रहे हैं। बैठक में प्रदेश अधिकारियों के अलावा तमाम मंत्री भी मौजूद हैं। वैक्सीनेशन महाअभियान बैठक में वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड बनाने को लेकर भी मंथन हो रहा है।

भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाले वैक्सीनेशन महाअभियान को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान डिजास्टर मैनेजमेंट की समीक्षा बैठक ले रहे हैं। बैठक में प्रदेश अधिकारियों के अलावा तमाम मंत्री भी मौजूद हैं। वैक्सीनेशन महाअभियान बैठक में वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड बनाने को लेकर भी मंथन हो रहा है।

इसे भी पढ़ें:इंदौर मोब लिंचिंग मामले में ओवैसी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना,मंत्री ने दी हस्तक्षेप न करने की सलाह 

इसे लेकर मंत्री विश्वास सारंग का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा है कि वैक्सीन कोरोना को रोकने का सबसे बड़ा हथियार है। 25 और 26 अगस्त को वैक्सीनेशन का महाअभियान है और सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। 26 अगस्त को विशेष तौर पर सेकंड डोज गाया जाएगा।

बता दें कि भोपाल में रहवासी क्षेत्र में मोबाइल वैन चलाई जाएगी। यह वैन वहां तक पहुंचेगी जहां लोग आने में सक्षम नहीं है। मोबाइल वैन के जरिए बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और दिव्यांगों का वैक्सीनेशन होगा। इस अभियान के तहत ऐसे लोगों को भी चिन्हित कर वैक्सीन लगाई जाएगी जिन्होंने समय से दूसरा डोज नहीं लगवाया।

इसे भी पढ़ें:मध्य प्रदेश में दो दिवसीय वैक्सीनेशन महाअभियान का होगा शुभारंभ, राजधानी में बनाए गए है 700 सेंटर 

वहीं सभी कोरोना वॉलिंटियर के मोबाइल पर पूरी डिटेल भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि किस एरिया में कौनसे हितग्राही हैं जिन्होंने समय पूरा होने पर दूसरा डॉज़ नहीं लगवाया। उन्हें वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक सेकण्ड डोज लगवाना ज़रूरी है, तभी फायदा होगा।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़