मुख्यमंत्री गहलोत ने खुद के पास रखा गृह, वित्त, IT और संचार विभाग, देखिए किसे मिला कौन-सा मंत्रालय

मुख्यमंत्री गहलोत ने खुद के पास रखा गृह, वित्त, IT और संचार विभाग, देखिए किसे मिला कौन-सा मंत्रालय

राजस्थान मंत्रिमंडल फेरबदल के एक दिन बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विभागों का बंटवारा किया। इस दौरान उन्होंने लालचंद कटारिया को कृषि, उदयलाल आंजना को सहकारिता, प्रतापसिंह खाचरियावास को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग का जिम्मा सौंपा।

जयपुर। राजस्थान मंत्रिमंडल फेरबदल के एक दिन बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विभागों का बंटवारा किया। ऐसे में उन्होंने खुद के पास गृह, वित्त, आईटी और संचार विभाग रखा। जबकि बीडी कल्ला को शिक्षा, परसादी लाल मीणा को स्वास्थ्य और प्रमोद जैन भाया को खनन और पेट्रोलियम विभाग आवंटित किया। इसके अलावा शांतिधारीवाल को शहरी विकास और संसदीय कार्य विभाग दिया। 

इसे भी पढ़ें: मै शपथ लेता हूं... अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल में फेरबदल, राजस्थान सरकार के 15 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ 

यहां देखें किसे क्या मिला:-

लालचंद कटारिया- कृषि विभाग

उदयलाल आंजना- सहकारिता विभाग

प्रतापसिंह खाचरियावास- खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति

सालेह मोहम्मद- अल्पसंख्यक विभाग

हेमाराम चौधरी- वन एवं पर्यावरण विभाग

महेश जोशी- जलदाय और भूजल विभाग

रामलाल जाट- राजस्व विभाग

रमेश मीणा- पंचायती राज विभाग 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में कैबिनेट विस्तार से पहले क्या बोले सचिन पायलट 

विभागों को आवंटित करने से पहले मुख्यमंत्री गहलोत ने साफ कर दिया था कि आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ही विभागों का बंटवारा किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने विश्वास जताया था कि साल 2023 में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।