आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम के निधन पर मुख्यमंत्रियों और राज्यपालों ने शोक व्यक्त किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 4, 2021   16:54
आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम के निधन पर मुख्यमंत्रियों और राज्यपालों ने शोक व्यक्त किया

अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कोनिजेति रोसैया के निधन पर आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के मुख्यमंत्रियों और राज्यपालों ने शोक व्यक्त किया।रेड्डी ने एक बयान में कहा, “अपने लंबे राजनीतिक सफर में रोसैया ने एक विधायक, मंत्री, सांसद, मुख्यमंत्री और राज्यपाल के रूप में बेहतरीन सेवा दी। उनका निधन दोनों तेलुगू भाषी राज्यों के लिए अपूरणीय क्षति है।”

अमरावती। अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कोनिजेति रोसैया के निधन पर शनिवार को आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के मुख्यमंत्रियों और राज्यपालों ने शोक व्यक्त किया। रोसैया तमिलनाडु के पूर्व राज्यपाल भी रह चुके थे। आंध्र के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने अपने संदेश में कहा, “मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं और शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।” वाई एस राजशेखर रेड्डी के निधन के बाद रोसैया तीन सितंबर 2009 से 25 नवंबर 2010 तक आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। उन्हें अगस्त 2011 में तमिलनाडु का राज्यपाल बनाया गया था। आंध्र के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि रोसैया के निधन से उन्हें बेहद दुख हुआ। रेड्डी ने एक बयान में कहा, “अपने लंबे राजनीतिक सफर में रोसैया ने एक विधायक, मंत्री, सांसद, मुख्यमंत्री और राज्यपाल के रूप में बेहतरीन सेवा दी। उनका निधन दोनों तेलुगू भाषी राज्यों के लिए अपूरणीय क्षति है।”

विपक्ष के नेता चंद्रबाबू नायडू ने रोसैया को एक अच्छा प्रशासक और आर्थिक मामलों का जानकार बताया। जनसेना पार्टी के अध्यक्ष के. पबन कल्याण ने कहा कि रोसैया एक बेदाग छवि वाले नेता थे। आंध्र प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष एस. शैलजानाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सोमू वीरराजू, नेहरू युवा केंद्र संगठन के उपाध्यक्ष विष्णुवर्धन रेड्डी तथा राज्य के अन्य गणमान्य लोगों ने रोसैया के निधन पर शोक व्यक्त किया। तमिलनाडु के राज्यपाल आर. एन. रवि ने कहा कि रोसैया के निधन से वह स्तब्ध रह गए। रवि ने कहा कि रोसैया एक वरिष्ठ नेता और सांसद थे जिन्हें उनकी प्रशासनिक क्षमता के लिए जाना जाता था। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने ट्वीट किया, “आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तमिलनाडु के पूर्व राज्यपाल डॉ कोनिजेति रोसैया के निधन के निधन की सूचना पाकर बेहद दुख हुआ। वह बहुत अनुभवी, ज्ञानी और वरिष्ठ नेता थे। मैं उनके शोकाकुल परिजनों और मित्रों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...