CM शिवराज ने 21,550 लड़कियों को दी छात्रवृत्ति, बोले- बेटियों के बिना राष्ट्र नहीं चल सकता

CM शिवराज ने 21,550 लड़कियों को दी छात्रवृत्ति, बोले- बेटियों के बिना राष्ट्र नहीं चल सकता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं मानता हूं कि मेरी बेटियों में, मेरी बहनों में देवी माता का वास है। आप सबमें देवी माता का वास है। मैं समस्त शक्ति स्वरूपा मां, बहन, बेटियों को महानवमी के पावन अवसर पर प्रणाम करता हूं।

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में लाड़ली लक्ष्मी उत्सव में लड़कियों को ऑनलाइन छात्रवृत्ति बांटी। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने 21,550 लड़कियों को 5.99 करोड़ की छात्रवृत्ति प्रदान की। उन्होंने कहा कि एक तरफ मां, बहन, बेटियों के सम्मान की पराकाष्ठा है, तो दूसरी तरफ अन्याय देखकर मन में पीड़ा होती थी। हमारी संस्कृति में महिलाओं के सम्मान की परंपरा है। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा पर बरसे कमलनाथ, बोले- जब निक्कर पहननी नहीं सीखी थी, तब मैं सांसद था 

बहन, बेटियों में होता है देवी का वास

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं मानता हूं कि मेरी बेटियों में, मेरी बहनों में देवी माता का वास है। आप सबमें देवी माता का वास है। मैं समस्त शक्ति स्वरूपा मां, बहन, बेटियों को महानवमी के पावन अवसर पर प्रणाम करता हूं। उन्होंने कहा कि मैंने तय किया कि ऐसी योजना बने, जिससे बेटी बोझ न मानी जाए, इससे ही लाड़ली लक्ष्मी योजना अस्तित्व में आई। इस योजना के लिए हमने 47 हजार 200 करोड़ रुपए सुरक्षित कर दिया। 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में बिजली संकट नहीं: ऊर्जा मंत्री तोमर का दावा 

उन्होंने कहा कि लाडली लक्ष्मी योजना केवल योजना नहीं है, यह समाज का दृष्टिकोण बदलने का प्रयास है। बेटियों के बिना परिवार, समाज और राष्ट्र नहीं चल सकता है, यह समाज को समझना होगा।

यहां देखें पूरा कार्यक्रम:-  





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...