उपचुनाव के ऐलान के बाद CM के OSD ने दिया इस्तीफा, तत्काल प्रभाव से हुआ मंज़ूर

उपचुनाव के ऐलान के बाद CM के OSD ने दिया इस्तीफा, तत्काल प्रभाव से हुआ मंज़ूर

आनंद शर्मा सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी हैं। वे सागर और उज्जैन के कमिश्नर रह चुके हैं। इसके साथ ही आनंद शर्मा राजगढ़ और विदिशा जिले के कलेक्टर भी रहे है।

भोपाल। मध्य प्रदेश उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद एक बड़ी खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सेवानिवृत्त आईएएस अफसर ओएसडी आनंद शर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। सरकार ने उनका इस्तीफा तत्काल प्रभाव से मंजूर भी कर लिया है।

इसे भी पढ़ें:BJP कार्यालय में हुई अनुसूचित जनजाति मोर्चा की बैठक, CM ने कहा - जो मैदान में निकलेगा वही नेता बनेगा 

दरअसल मुख्यमंत्री के बेहद भरोसेमंद अफसरों में से एक शर्मा ने चुनाव आचार संहिता लगते ही त्यागपत्र मुख्यमंत्री को भेज दिया था। सूत्रों के मुताबिक वह चुनाव के इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ रहेंगें।

वहीं इस्तीफा न देने की स्थिति में वह चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री के दौरों में शामिल नहीं हो पाते। ऐसा बताया जा रहा है कि कुछ साल पहले आईएएस अफसर अरुण भट्ट ने भी इसी के चलते मुख्यमंत्री के ओएसडी पद से इस्तीफा दिया था।

इसे भी पढ़ें:उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री निवास में हुई उच्च स्तरीय बैठक, मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी 

आपको बता दें कि आनंद शर्मा सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी हैं। वे सागर और उज्जैन के कमिश्नर रह चुके हैं। इसके साथ ही आनंद शर्मा राजगढ़ और विदिशा जिले के कलेक्टर भी रहे है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...