• असम सरकार ने सेना और पुलिस के शहीद जवानों के परिजनों दी जाने वाली अनुग्रह राशि बढ़ाई

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की हुई बैठक में शहीद जवानों के परिजनों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि को मौजूदा20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

असम मंत्रिमंडल ने सेना और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों में ड्यूटी के दौरान प्राण गंवाने वाले राज्य के जवानों के परिजनों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता बढ़ाने का फैसला किया गया।

असम के जल संसाधन मंत्री पीयूष हजारिका ने बताया कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की हुई बैठक में शहीद जवानों के परिजनों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि को मौजूदा20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

इसे भी पढ़ें: असम : अतिक्रमणकारियों पर पुलिस की गोलीबारी में दो की मौत, सरकार ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा गया कि इसके साथ ही राज्य के भीतर और बाहर उग्रवादी संबंधी घटनाओं, वाम चरमपंथी विरोधी अभियान, आपदा प्रबंधन और राज्य के दुश्मनों के खिलाफ लड़ने के दौरान प्राण गंवाने के मामलों को भी अनुग्रह राशि के दायरे में लाया गया है।

इसे भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह ने उल्फा से प्रारंभिक बातचीत करने के लिए मुझे अधिकृत किया है: हिमंत विश्व सरमा

हजारिका ने कहा कि 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि उन पुलिस कर्मियों, होम गार्ड, ग्राम रक्षा दल स्वयंसेवकों के परिजनों को भी दी जाएगी जो समान परिस्थितियों में प्राण गंवाते हैं।