कांग्रेस ने गठित की 5 सदस्यीय समिति, जयराम रमेश होंगे राज्यसभा में मुख्य सचेतक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 28, 2020   09:05
कांग्रेस ने गठित की 5 सदस्यीय समिति, जयराम रमेश होंगे राज्यसभा में मुख्य सचेतक

सूत्रों के मुताबिक, यह समिति बनाने के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ नेता जयराम रमेश को राज्यसभा में मुख्य सचेतक नियुक्त किया है। पार्टी ने 10 सदस्यीय जो समिति बनाई है उसमें दोनों सदनों के नेता, उप नेता के अलावा पार्टी वरिष्ठ नेता अहमद पटेल शामिल हैं।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने संसद से जुड़े विषयों पर पार्टी की रणनीति तय करने के लिए 10 सदस्यीय समिति बनाई है जिनमें दोनों सदनों के पांच-पांच सदस्य शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, यह समिति बनाने के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ नेता जयराम रमेश को राज्यसभा में मुख्य सचेतक नियुक्त किया है। पार्टी ने 10 सदस्यीय जो समिति बनाई है उसमें दोनों सदनों के नेता, उप नेता के अलावा पार्टी वरिष्ठ नेता अहमद पटेल शामिल हैं।

इसके साथ ही गौरव गोगोई को लोकसभा में पार्टी का उप नेता नियुक्त किया गया है जबकि लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को सचेतक की जिम्मेदारी सौंपी है। फिलहाल अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता हैं, जबकि के. सुरेश मुख्य सचेतक हैं। गोगोई पहले सचेतक की भूमिका में थे। इसके अलावा मणिकम टैगोर भी सचेतक हैं। कांग्रेस ने 14 सितंबर से आरंभ हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले ये नियुक्तियां की हैं। पार्टी ने अब तक लोकसभा में अपना उप नेता नियुक्त नहीं किया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।