Prabhasakshi
मंगलवार, अगस्त 21 2018 | समय 15:07 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

कुमारस्वामी ने राज्यपाल को 117 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंपी

By नीरज कुमार दुबे | Publish Date: May 16 2018 5:48PM

कुमारस्वामी ने राज्यपाल को 117 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंपी
Image Source: Google
बैंगलुरु। जनता दल सेक्युलर के नेता एचडी कुमारस्वामी ने आज कांग्रेस नेताओं के साथ कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की और उन्हें 117 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंप दी। राजभवन से बाहर निकलने के बाद कुमारस्वामी ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी. परमेश्वर के साथ राज्यपाल से मुलाकात की और जनता दल सेक्युलर तथा कांग्रेस के कुल 115 विधायकों के हस्ताक्षर वाली चिट्ठी राज्यपाल को सौंप कर बताया है कि उनके साथ बहुमत है इसलिए उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए। उनके साथ मौजूद केपीसीसी प्रमुख परमेश्वर ने कहा, ''राज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया है कि वह संविधान, उच्चतम न्यायालय के निर्णयों और मिसालों के आधार पर ही कार्रवाई करेंगे।''
 
इस दौरान राजभवन के बाहर बड़ी संख्या में जनता दल सेक्युलर के विधायक और कार्यकर्ता जुटे थे और नारेबाजी कर रहे थे। विधायक एक बस में राजभवन तक पहुँचे थे। कर्नाटक विधानसभा चुनावों में जद-एस को 38 सीटों पर जीत मिली है और उसके चुनाव पूर्व सहयोगी बसपा को एक सीट पर विजय मिली है। कांग्रेस ने जद-एस को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की है।
 
दूसरी ओर आज सुबह भाजपा विधायक दल के नेता चुने गये बीएस येदियुरप्पा ने भी राज्यपाल से मुलाकात कर उनसे आग्रह किया कि सबसे बड़े दल का नेता होने के नाते उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ जल्दी दिलाई जाये। उन्होंने कहा कि वह विधानसभा में अपना बहुमत साबित कर देंगे।
 
इस बीच, कांग्रेस ने कहा है कि यदि जरूरत पड़ती है तो वह अपने विधायकों की परेड राजभवन में कराने को तैयार है। कांग्रेस सूत्रों ने कहा है कि यदि राज्यपाल कुमारस्वामी को सरकार बनाने का न्यौता नहीं देते हैं तो पार्टी सुप्रीम कोर्ट जायेगी और राष्ट्रपति से भी शिकायत की जायेगी। कांग्रेस अपने विधायकों को टूटने से बचाने के लिए उन्हें अन्यत्र ले जाने की योजना पर भी काम कर रही है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: