कांग्रेस नेता हुड्डा ने कई नेताओं के पार्टी छोड़ने पर चिंता जताई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 1, 2021   07:19
कांग्रेस नेता हुड्डा ने कई नेताओं के पार्टी छोड़ने पर चिंता जताई
प्रतिरूप फोटो

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने वृहस्पतिवार को कई नेताओं के पार्टी छोड़ने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, “ ऐसी चीज़ें क्यों हो रही हैं? पार्टी को मंथन करना चाहिए। इन चीजों का समाधान तलाशने के लिए कोशिश की जानी चाहिए।”

चंडीगढ़, 30 सितंबर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पार्टी की पंजाब इकाई के घटनाक्रम और कई नेताओं के पार्टी छोड़ने पर चिंता व्यक्त करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस नेतृत्व को इन मामलों पर मंथन करना चाहिए।

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस का कमज़ोर होना राष्ट्रीय हित में नहीं है। हुड्डा उस जी-23 समूह का हिस्सा हैं जिसने पिछले साल पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस में संगठनात्मक बदलाव की मांग की थी।

इसे भी पढ़ें: जब तक राहुल भैया कांग्रेस में हैं, भाजपा को कुछ करने की जरुरत नहीं : मुख्यमंत्री चौहान

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “ ऐसी चीज़ें क्यों हो रही हैं? पार्टी को मंथन करना चाहिए। इन चीजों का समाधान तलाशने के लिए कोशिश की जानी चाहिए।” हुडुा से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के उस पर बयान पर टिप्पणी को कहा गया जिसमें उन्होंने कांग्रेस छोड़ने की बात कही है तो हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि यह उनका निजी फैसला होगा।

हाल में कई नेताओं के पार्टी छोड़ने पर हुड्डा ने कहा कि यह सिर्फ पंजाब में नहीं हुआ है, बल्कि गोवा में भी हुआ है जहां एक वरिष्ठ नेता ने पार्टी छोड़ दी है। हुड्डा ने एक समाचार चैनल से कहा, “ मैं अपनी पार्टी के भविष्य को लेकर बहुत चिंतित हूं। कांग्रेस का कमजोर होना राष्ट्रीय हित में नहीं है।”

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फालेयरो ने हाल में कांग्रेस छोड़ दी थी और बुधवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। हुड्डा ने कहा कि कुछ वरिष्ठ नेताओं समेत कई अन्य ने पार्टी छोड़ी है।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के कई विधायक एक बार फिर दिल्ली में, राज्य में चर्चा का दौर

पार्टी के वरिष्ठ नेता और जी-23 में शामिल कपिल सिब्बल के घर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को लेकर हुड्डा ने कहा कि यह कांग्रेस की संस्कृति नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर किसी का अलग नजरिया है तो उसे सामने लाना चाहिए एवं पार्टी के मंच पर उसपर चर्चा की जानी चाहिए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।