कृषि कानूनों को लेकर केंद्र पर फिर बरसे राहुल, बोले- मित्रों को भेंट नहीं देने देंगे

Rahul Gandhi
अनुराग गुप्ता । Aug 27, 2021 10:07AM
किसान आंदोलन हैशटैग के साथ कांग्रेस सांसद ने ट्वीट किया कि खेत को रेत नहीं होने देंगे, मित्रों को भेंट नहीं देने देंगे। कृषि विरोधी क़ानून वापस लो!

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर एक बार फिर से केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। किसान आंदोलन हैशटैग के साथ कांग्रेस सांसद ने ट्वीट किया कि खेत को रेत नहीं होने देंगे, मित्रों को भेंट नहीं देने देंगे। कृषि विरोधी क़ानून वापस लो!  

इसे भी पढ़ें: पराली जलाने के मामले में किसानों के खिलाफ केस वापस लेगा उत्तर प्रदेश, CM योगी ने किया ऐलान 

आपको बता दें कि संसद के मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में पूरा विपक्ष एकजुट है और सरकार पर केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने का दबाव बनाने की कोशिशों में जुटे हुए थे लेकिन मानसून सत्र में भी विपक्षी दलों की मेहनत रंग नहीं लाई और वापस से अपने-अपने स्तर पर नेता सरकार को घेरने की कोशिशों में जुट गए।

इसे भी पढ़ें: 5 सितंबर को होने वाली महापंचायत को नरेश टिकैत ने बताया धर्मयुद्ध, कहा- यह नहीं टलेगा

गौरतलब है कि केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन नौ महीने से भी अधिक समय से जारी है। किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) कानून बनाए। हालांकि सरकार ने कई मौकों पर स्पष्ट कर दिया है कि वो बातचीत के लिए तैयार है लेकिन अभी तक पहल नहीं की गई।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़