उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- आजादी के नारे लगाता रहूंगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 27, 2020   11:14
उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- आजादी के नारे लगाता रहूंगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कार्रवाई करने की चुनौती देते हुए राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को कहा कि वह “आजादी” के नारे लगाते रहेंगे। उन्होंने आदित्यनाथ की सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को दी गई चेतावनी का हवाला दिया कि आजादी के नारे को देशद्रोह माना जाएगा।

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कार्रवाई करने की चुनौती देते हुए राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को कहा कि वह “आजादी” के नारे लगाते रहेंगे। उन्होंने आदित्यनाथ की सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को दी गई चेतावनी का हवाला दिया कि  आजादी  के नारे को देशद्रोह माना जाएगा।

इसे भी पढ़ें: सिसोदिया की शाह को चुनौती, दिल्ली जैसा कोई सरकारी स्कूल भाजपा शासित राज्य में दिखाएं

लल्लू ने यहां संवाददाताओं से कहा,  मैं भूख और भ्रष्टाचार से आजादी का नारा बुलंद करूंगा। अगर मुख्यमंत्री चाहें तो मेरे खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर सकते हैं। लल्लू ने कहा कि राज्य सरकार उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए स्वतंत्र है लेकिन वह किसानों और महिलाओं के सामने आने वाली समस्याओं से आजादी के लिए प्रयास जारी रखेंगे।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने देश बदला, अब दिल्ली बदलनी है: अमित शाह

लल्लू ने संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) को भी असंवैधानिक करार देते हुए कहा कि यह संविधान के अनुच्छेद 14, 16 और 21 के खिलाफ है।


इसे भी देखें- क्या केजरीवाल की होगी सत्ता में वापसी? जानिए आम लोगों की राय





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...