फेसबुक पर कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान की लाइव गिरफ्तारी, कोरोना संकट पर करने वाली थी बड़ा खुलासा

फेसबुक पर कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान की लाइव गिरफ्तारी, कोरोना संकट पर करने वाली थी बड़ा खुलासा

दरअसल नानाखेड़ा थाना पुलिस ने कांग्रेस प्रवक्ता नूरी के खिलाफ धारा 188 के तहत केस दर्ज किया है और इसी के तहत मंगलवार सुबह उनके घर उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची। पुलिस को अपने घर पर आया देख नूरी ने फेसबुक पर लाइव करना शुरू कर दिया।

उज्जैन। मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता नूरी खान को मंगलवार सुबह उज्जैन के नानाखेड़ा पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। नूरी खान का आरोप है कि वह कोरोना संकट के समय अस्पतालों में बरती जा रही लापरवाही को लेकर बड़ा खुलासा करने वाली थी, लेकिन पुलिस को इसकी जानकारी लग गई और उन्हें पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान नूरी ने अपनी गिरफ्तारी के पूरे घटनाक्रम को फेसबुक पर लाइव साझा भी किया।

 

इसे भी पढ़ें: जबलपुर हाई कोर्ट ने मांगी 28 अप्रैल को केंद्र व प्रदेश सरकार से 19 बिंदुओं की प्रगति रिपोर्ट

दरअसल नानाखेड़ा थाना पुलिस ने कांग्रेस प्रवक्ता नूरी के खिलाफ धारा 188 के तहत केस दर्ज किया है और इसी के तहत मंगलवार सुबह उनके घर उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची। पुलिस को अपने घर पर आया देख नूरी ने फेसबुक पर लाइव करना शुरू कर दिया। पुलिस द्वारा फोन मांगे जाने पर उन्होंने देने से साफ मना कर दिया और कहा कि वह कोई अपराधी नहीं है, इसलिए पुलिस उनके साथ कोई दुव्यर्वहार नहीं कर सकती। नूरी ने कहा कि वह खुद साथ में थाने चलेंगी लेकिन फोन नहीं दूंगी। इस दौरान घर से लेकर थाने जाने तक नूरी लाइव रही।

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने भोपाल सांसद को बताया गुमशुदा, ढूँढकर लाने वाले को देगी दस हजार का ईनाम

नूरी खान का कहना है कि वह सुबह 11 बजे अस्पतालों में बरती जा रही लापरवाही को लेकर बड़ा खुलासा करने वाली थीं। उन्होंने कहा कि मैं आम लोगों की आवाज उठाना चाह रही थी। सुबह सेहरी की और मुश्किल से एक घंटा ही सो पाई थी। पुलिस मुझ पर धारा 188 के तहत कार्रवाई करते हुए घर लेने आ गई। मैं पुलिस की कार्रवाई से बिल्कुल भी नहीं डरूंगी और आम लोगों की आवाज उठाती रहूंगी। बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान ने रविवार रात को इंदौर रोड स्थित गंगेडी ऑक्सीजन प्लांट पर पहुंचकर हंगामा किया था। इसके अलावा कुछ दिन पूर्व माधव नगर अस्पताल में भी पहुंचकर वहां हंगामा किया था। हालांकि इसके बाद से वह लगातार मरीजों की सेवा में जुट गई थी तथा उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर व रेमडेसिविर इंजेक्शन पहुंचा कर मदद कर रही थीं।

 

इसे भी पढ़ें: कोरोना के खिलाफ युद्ध स्तर पर संघर्ष जारी- शिवराज सिंह चौहान

कांग्रेस नेत्री नूरी खान को नानाखेड़ा थाना पुलिस ने 2 दिन पूर्व इंदौर रोड पर ऑक्सीजन टैंकर को रोकने के मामले में मंगलवार 188, 353 में गिरफ्तार किया तथा करीब 1:30 घंटे बाद छोडा, इस बीच कांग्रेस विधायक महेश परमार एवं अन्य नेता भी थाने पहुंचे। गौरतलब है कि कांग्रेस नेत्री लगातार ऑक्सीजन की व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर रही थी। थाना प्रभारी ओपी अहीर ने बताया कि आरोपी को मुचलका भरवाकर रिहा किया गया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान को ऑक्सीजन की किल्लत और अस्पताल की अव्यवस्था से हो रही मौतों को लेकर आवाज उठाना महंगा पड़ा। प्रशासन ने महामारी एक्ट के अंतर्गत कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान को गिरफ्तार कर लिया। नूरी खान को धारा 188 के अलावा अन्य धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।