• नाना पटोले ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनने की जताई इच्छा, बोले- अगला विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव कांग्रेस अकेले लड़ेगी। आलाकमान ने फैसला किया तो मैं मुख्यमंत्री का चेहरा बनने के लिए तैयार हूं।

मुंबई। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनने की इच्छा जाहिर की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव कांग्रेस अकेले लड़ेगी। आलाकमान ने फैसला किया तो मैं मुख्यमंत्री का चेहरा बनने के लिए तैयार हूं। इससे पहले शनिवार को अमरावती में नाना पटोले का बयान सामने आया था। जहां पर उन्होंने साफ शब्दों में कहा था कि साल 2024 के चुनाव में कांग्रेस प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी और केवल कांग्रेस की विचारधारा ही देश को बचा सकती है। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में शिवसेना को गुलाम समझा जाता था: संजय राउत 

बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और शिवसेना के गठबंधन वाली सरकार है। हालांकि 2024 में होने वाला विधानसभा और लोकसभा चुनाव तीनों पार्टियां एकजुट होकर लड़ेंगी या फिर अलग-अलग इसका फैसला नहीं हुआ था। एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा था कि सरकार में तीनों पार्टियां लोगों के कल्याण के लिए एकजुट होकर काम कर रही हैं और अबतक यह फैसला नहीं हुआ है कि वर्ष 2024 का चुनाव कैसे लड़ा जाएगा।